नोएडा के आईटी पार्कों में अब मिलेगी शराब, नोएडा प्राधिकारण ने दी बार बनाने की अनुमति

नोएडा के आईटी पार्कों में अब मिलेगी शराब, नोएडा प्राधिकारण ने दी बार बनाने की अनुमति

प्रेषित समय :13:41:57 PM / Mon, Jan 2nd, 2023

नोएडा. दिल्ली-एनसीआर के हिस्सा उत्तर प्रदेश के नोएडा के आईटी पार्कों में अब कर्मचारियों और ग्राहकों के लिए बार बनाया जा सकेगा. इसे लेकर नोएडा प्राधिकरण ने कहा है कि उसने अपनी नीति को संशोधित किया है. नोएडा के आईटी पार्कों में ऑफिस में कर्मचारियों के पास अत्याधुनिक सुविधाओं के साथ भव्य ऑफिस होता है. अब जिम्नेजियम स्पोट्र्स क्लब और रेस्टोरेंट के साथ-साथ शहर के आईटी पार्क भी अपने कर्मचारियों और ग्राहकों के लिए बार बना सकता है.

 नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने इसे लेकर कहा कि उन्होंने 28 दिसंबर को बोर्ड की बैठक में 5 एकड़ या उससे अधिक की संस्थागत संपत्तियों पर अपनी नीति को संशोधित किया है. अब शहर के आईटी पार्कों में मौजूद रेस्टोरेंट आवश्यक लाइसेंस लेने के बाद शराब परोस सकते हैं. इसके साथ आईटी पार्कों के परिसर में नए बार भी खोले जा सकते हैं.

अधिकारियों ने कहा कि यह निर्णय आईटी कंपनियों द्वारा लंबे समय से की जा रही मांग को ध्यान में रखते हुए लिया गया है. आईटी कंपनियों की लंबे समय से मांग थी कि उनके कर्मचारी ऑफिस में बहुत समय बिताते हैं और उन्हें कुछ फुरसत के पलों की जरूरत होती है. इसके साथ ही आईटी कंपनियां विदेशी ग्राहकों की मेजबानी भी करते हैं. उन्हें भी अपने दौरे के दौरान कुछ अच्छे पलों की जरूरत होती है.

गौरतलब है कि इससे पहले संस्थागत संपत्तियों में रेस्टोरेंट, स्पोट्र्स क्लब और जिम हो सकते थे. लेकिन शराब को परोसने के लिए लाइसेंस जारी नहीं किए जाते थे. प्राधिकरण के एक अधिकारी ने कहा कि आईटी कंपनियों ने कहा था कि आईटी पार्कों में बड़ी संख्या में लोग कार्यरत होते हैं जो चौबीसों घंटे काम करते हैं. उनके कर्मचारी भारत और विदेशों में ग्राहकों के लिए काम करते हैं और लगातार कई घंटे डेस्क पर बिताते हैं. कई बार काम का यह माहौल नीरस हो जाता है और उत्साह बनाए रखने के लिए एक छोटा सा ब्रेक महत्वपूर्ण हो जाता है. इसे ध्यान में रखते हुए विदेशों के कई प्रतिष्ठित आईटी ग्राहकों ने सुझाव दिया था कि आईटी पार्कों में रेस्टोरेंट के साथ-साथ बार की भी सुविधा होनी चाहिए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

नोएडा में अनमैरिड किराएदारों की परेशानी बढ़ी, सोसायटी के अध्यक्ष ने फ्लैट खाली करने का थमाया नोटिस

नोएडा अथॉरिटी ने मंजूर की डॉग पालिसी, कुत्ते के काटने पर मालिक को भरना होगा दस हजार जुर्माना

Bus Fire : नोएडा एक्सप्रेस वे पर चलती बस में लगी आग, यात्रियों की ऐसे बची जान

नोएडा के ग्रांड ओमेक्स सोसायटी में चला बुल्डोजर अतिक्रमण विरोधी दस्ते के आगे खड़ी हो गई श्रीकांत त्यागी की पत्नी

नोएडा में नाली बना रहे मजदूरों पर गिरी 100 मीटर लंबी दीवार, चार की मौत

Leave a Reply