राजस्थान के बाड़मेर में धर्मांतरण के बाद हिंदू धर्म ग्रंथ को जलाकर पैरों से रौंदा, मचा बवाल

राजस्थान के बाड़मेर में धर्मांतरण के बाद हिंदू धर्म ग्रंथ को जलाकर पैरों से रौंदा, मचा बवाल

प्रेषित समय :14:23:03 PM / Wed, Dec 28th, 2022

बाड़मेर. राजस्थान के बाड़मेर में धर्मांतरण के बाद हिंदू धर्म ग्रंथ को जलाकर उसे पैरों से रौंदने का मामला सामने आया है. उसके बाद हिंदू समाज लोगों में आक्रोश फैल गया. पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए हिंदू ग्रंथ जलाने वाले 3 लोगों को हिरासत में ले लिया है. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है. मामला बाखासर थाना इलाके से जुड़ा है. पुलिस इस मामले को लेकर अलर्ट मोड पर है. वह इस इलाके की प्रत्येक गतिविधि पर नजर रखे हुए है.

जानकारी के अनुसार भारत-पाक बॉर्डर से लगे बाखासर गांव में 2 दिन पहले एडवोकेट अमृत धंदे और कश्यप की ओर से बौद्ध धर्म दीक्षा ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. उस कार्यक्रम के बाद बौद्ध धर्म ग्रहण करने वाले लोगों ने हिंदू धर्म के ग्रंथों की प्रतियां जलाई और उनको पैरों से रौंदा. बाद में इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. वीडियो वायरल होते ही इस मामले ने तूल पकड़ लिया. हिंदू समाज में इस घटना के विरोध आक्रोश फैल गया.

बाखासर कस्बे में हिंदू समाज के लोगों ने एकत्रित होकर इस पूरी घटना का विरोध किया. हिंदू धर्म की ग्रंथ जलाने वाले लोगों के खिलाफ बाखासर थाने में मामला दर्ज करवाया गया है. पुलिस ने इस पूरे मामले में तीन लोगों को आईपीसी की धारा-151 के तहत हिरासत में लिया है. बाड़मेर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नरपत सिंह का कहना है कि इस कार्यक्रम के बाद हिंदू ग्रंथ जलाने की बात सामने आने की सूचना पर पुलिस पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है. ग्रंथ जलाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है उसको भी रोकने का प्रयास किया जाएगा.

इस पूरे मामले को लेकर हिंदू समाज के लोगों का कहना है कि हिन्दुस्तान सभी धर्म और वर्गों का सम्मान करता है. लेकिन हिंदू समाज धर्म के ग्रंथों को जलाने और उनके अपमान को बर्दाश्त नहीं करेगा. पुलिस को इन लोगों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करनी चाहिए. उल्लेखनीय है कि बाड़मेर में इससे पहले भी धमार्तंरण के कई मामले सामने आ चुके हैं. बॉर्डर एरिया में हो रही इन गतविधियों पर हिन्दू संगठन पहले भी विरोध जता चुके हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान के चुरू में 9वीं कक्षा की छात्रा का अपहरण कर गैंगरेप, तीन आरोपी गिरफ्तार

राजस्थान के बांसवाड़ा में छात्रों से भरी बोलेरो गाड़ी को डंपर ने मारी टक्कर, 2 बच्चों की मौत, दस घायल

सरकारी जमीन खरीद में हुए फर्जीवाड़े के मामले में राजस्थान हाईकोर्ट ने रॉबर्ट वाड्रा को दिया झटका

भाजपा ने कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए राजस्थान में रद्द की जन आक्रोश यात्रा

राजस्थान प्रदेशाध्यक्ष भंवरसिंहः करणी सेना महाराणा प्रताप, शिवाजी महाराज के दीवानों की टोली है, अन्याय बर्दाश्त करना हमारे डीएनए में नहीं!

Leave a Reply