राजस्थान में साथी ने परात के लिए कर दी साधु की हत्या, शव के टुकड़े कर नदी में फेंका

राजस्थान में साथी ने परात के लिए कर दी साधु की हत्या, शव के टुकड़े कर नदी में फेंका

प्रेषित समय :13:17:53 PM / Tue, Dec 27th, 2022

धौलपुर. राजस्थान के धौलपुर जिले के बाड़ी उपखंड के कंचनपुर थाना इलाके में हुई साधु की सनसनीखेज हत्या के राज का पर्दाफाश पुलिस ने कर दिया है. पुलिस ने इस मामले में मृतक साधु के एक साथी साधु को गिरफ्तार किया है. साधु की हत्या एक परात के विवाद में की गई थी. बाद में उसके शव के टुकड़े-टुकड़े करके कट्टे में भरकर नदी किनारे फेंक दिया गया था. पुलिस आरोपी साधु से पूछताछ में जुटी है. पुलिस ने साधु की लाश के अधिकतर टुकड़े बरामद कर लिए हैं. लेकिन उसके सिर का अभी तक कोई पता नहीं चल पाया है. पुलिस उसकी तलाश कर रही है.

कंचनपुर थाना प्रभारी हेमराज शर्मा ने बताया कि बीते बुधवार को एक शव कई टुकड़ों में दो प्लास्टिक के कट्टों में बामनी नदी के किनारे मिला था. बाद में इस शव की शिनाख्त साधु भावउद्दीन उर्फ महाबुद्दीन के रूप में हुई थी. वह थाना इलाके के भीमगढ़ गांव के चामड़ माता मंदिर टोंटरी में पूजा अर्चना करता था. एसपी धर्मेंद्र सिंह ने भी मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली थी. डॉग स्क्वायड टीम के साथ एनडीआरएफ टीम और सिविल डिफेंस की टीम से मृतक पुजारी के गायब हुए सिर की तलाश कराई गई. जांच में सामने आया कि मृतक साधु के साथ गुफा में रहने वाले 3 साधु गायब थे. लिहाजा शक के आधार पर उनकी तलाश की गई.

तलाशी के दौरान उनमें से महेशदास पुलिस के हाथ लगा है. पूछताछ में सामने आया है कि उसने ही भावद्दीन की हत्या की थी. महेशदास को पुलिस ने यूपी के मथुरा से गिरफ्तार किया है. गिरफ्त में आया हत्या का आरोपी साधु महेशदास उर्फ जालिम सिंह यूपी के कासगंज जिले के सहाबर थाने के अलाद्दीनपुर गांव का रहने वाला है. आरोपी बाबा का असली नाम जालिम सिंह यादव है. वह शातिर बदमाश है. उसके खिलाफ पहले से ही गंभीर धाराओं के तहत करीब आधा दर्जन मुकदमे में दर्ज हैं. ये मामले हत्या के प्रयास, लूट चोरी, जानलेवा हमला और आर्म एक्ट से जुड़े हैं.

धौलपुर एसपी धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि आरोपी और मृतक के बीच परात को लेकर झगड़ा हुआ था. इसके अलावा कुछ अन्य बातों को लेकर भी दोनों के बीच रंजिश बनी हुई थी. उसे लेकर आरोपी ने अपनी साथी साधु की हत्या कर दी थी. वहीं अन्य कारणों को लेकर भी पुलिस आरोपी साधु से गहनता से पूछताछ कर रही है. एसपी ने बताया कि हत्या का आरोपी साधु सनकी और अपराधी प्रवृत्ति का है. इस मामले के खुलासे में साइबर सेल की अहम भूमिका रही है. साइबर सेल प्रभारी आशुतोष, एएसआई उमाशंकर और अन्य पुलिसकर्मियों ने तकनीकी जानकारी तथा मुखबिर तंत्र की सक्रियता से हत्या के आरोपी को गिरफ्तार किया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान के बांसवाड़ा में छात्रों से भरी बोलेरो गाड़ी को डंपर ने मारी टक्कर, 2 बच्चों की मौत, दस घायल

सरकारी जमीन खरीद में हुए फर्जीवाड़े के मामले में राजस्थान हाईकोर्ट ने रॉबर्ट वाड्रा को दिया झटका

भाजपा ने कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए राजस्थान में रद्द की जन आक्रोश यात्रा

राजस्थान प्रदेशाध्यक्ष भंवरसिंहः करणी सेना महाराणा प्रताप, शिवाजी महाराज के दीवानों की टोली है, अन्याय बर्दाश्त करना हमारे डीएनए में नहीं!

सिर्फ 37,500 रुपये में घूमिए राजस्थान, आईआरसीटीसी लेकर आया खास पैकेज

Leave a Reply