RAILWAY: जनरल डिब्बे में बैठी जर्मन युवती को एसी कोच ले जाकर टीटीई ने की छेडख़ानी, एफआईआर दर्ज, हुआ सस्पेंड

RAILWAY: जनरल डिब्बे में बैठी जर्मन युवती को एसी कोच ले जाकर टीटीई ने की छेडख़ानी, एफआईआर दर्ज, हुआ सस्पेंड

प्रेषित समय :17:22:35 PM / Wed, Dec 21st, 2022

जयपुर. पुष्कर घूमने जा रही जर्मनी की 25 साल की युवती के साथ टीटीई ने एसी कोच में बिठाने के नाम पर छेडख़ानी कर दी. मामले की शिकायत करने पीडि़ता पहले अजमेर के एक थाने पहुंची, लेकिन पुलिस ने जीआरपी का मामला बताते हुए जीआरपी थाने भेज दिया. जीआरपी अजमेर थाने ने युवती को क्राइम सीन जयपुर होने के कारण जयपुर जाने के लिए कह दिया.

साथ ही ऑनलाइन शिकायत करने की सलाह दे दी. इसके बाद युवती ने  टीटीई विशाल सिंह शेखावत के खिलाफ ऑनलाइन शिकायत दी. रेल प्रशासन ने टीटीई को सस्पेंड कर दिया है.

जीआरपी थाने के सीआई संपत राज ने बताया- जर्मनी से भारत घूमने आई युवती के साथ जयपुर से अजमेर जाते समय टीटीई ने छेड़छाड़ की. इस संबंध में ऑनलाइन शिकायत मिली है. जिसे दर्ज कर लिया गया है. आरोपी टीटी को पूछताछ के लिए बुलाया गया हैं. युवती ने जीआरपी थाने पहुंच कर भी घटना की जानकारी पुलिस को दी है.

एसी कोच में शुरू की छेड़छाड़

युवती ने बताया कि वह 13 दिसंबर को वह जनरल कोच में सफर कर रही थी. इसी दौरान टीटी आया. उससे बात करने लगा. टीटीई ने उसे कहा- वह उसके लिए एक सीट एसी कोच में कर देगा. यह जगह उसके लिए ठीक नहीं है. इसके बाद टीटीई उसे अपने साथ एसी कोच की तरफ ले गया. रास्ते में एसी कोच के बाहर ही टीटीई ने जर्मनी की युवती के साथ छेड़छाड़ शुरू कर दी. इसका युवती ने विरोध किया, लेकिन टीटीई नहीं माना. इसके बाद युवती दोबारा से जनरल कोच में जाकर बैठ गई.

थाने पहुंची युवती, दर्ज कराई शिकायत

उस दौरान युवती ने किसी को कोई बात नहीं बताई, लेकिन ट्रेन से उतरने के बाद युवती ने इस संबंध में पुलिस को जानकारी दी. ऑनलाइन मिली शिकायत के आधार पर जीआरपी ने 16 दिसंबर को टीटी विशाल सिंह शेखावत के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली. युवती का जीआरपी थाना पुलिस के द्वारा मेडिकल कराया जाएगा.

विदेशी युवती के कोर्ट के समक्ष होंगे 164 के बयान

जीआरपी थाना पुलिस ने बताया कि युवती अभी पुष्कर में है. युवती 164 के बयान देने के लिए आज जीआरपी थाने आएगी. थाना पुलिस उसे 164 के बयान के लिए कोर्ट नंबर 13 में मजिस्ट्रेट के सामने पेश करेगी. आरोपी टीटी विशाल सिंह शेखावत को लेकर डीआरएम को लेटर लिख दिया गया है. इसके बाद विशाल सिंह शेखावत से पूछताछ की जाएगी. जानकारों की माने तो डीआरएम कार्यालय से टीटी विशाल सिंह शेखावत को सस्पेंड कर दिया गया है. दिल्ली में जर्मन एंबेसी को भी घटना की जानकारी दे दी है. युवती ने खुद के साथ हुई छेड़छाड़ की घटना को लेकर अपने परिजनों और जर्मनी एंबेसी को भी अवगत करा दिया है. जर्मनी एंबेसी से भी एक लेटर जल्द ही पुलिस को मिलेगा.

रेल प्रशासन ने यह कहा

इस संबंध में सीनियर डीसीएम मुकेश सैनी ने बताया कि टीटी जयपुर डिवीजन में काम कर रहा है. हालांकि उसका हेड क्वार्टर अजमेर है. रेल मदद ऐप के माध्यम से हमारे पास सूचना आई थी. महिला ने अपने साथ मिसबिहेव की शिकायत की है. इस पर तत्काल प्रभाव से एक सीआई लेवल के अधिकारी को मौके पर भेजा गया. अधिकारी के द्वारा महिला से बातचीत की गई. इसके आधार पर एक नोट बनाकर जीआरपी भेजा गया. जीआरपी अधिकारियों ने इस संबंध में मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है. वहीं, रेलवे की ओर से तत्काल प्रभाव से टीटीई को सस्पेंड कर दिया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Rajasthan News : ज्योतिष रत्नमय महोत्सव-2022 का जयपुर में भव्य आयोजन!

जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल 2023 ने वक्ताओं की अंतिम सूची जारी की

विदेशी महिला का जयपुरवासियों को संदेश....

Adani Group ने जयपुर एयरपोर्ट पर आवासीय कॉलोनी बनाने के नाम पर कर दिया ये कांड, ट्री मैन ने दी चेतावनी

Rajsthan News: प्रदेश की सबसे बड़ी जयपुर में सेशन कोर्ट की जेल में खोद डाली 5 गहरी सुरंग, मचा हड़कम्प

चांदी के कड़े के लिए जयपुर में 108 साल महिला के दोनों पैर काटे, बाथरूम में घंटों तड़पती रही वृद्धा

Leave a Reply