Rajsthan: धौलपुर में साधु की निर्मम हत्या, शव 4 टुकड़ों में नदी किनारे मिला, मचा हड़कंप

Rajsthan: धौलपुर में साधु की निर्मम हत्या, शव 4 टुकड़ों में नदी किनारे मिला, मचा हड़कंप

प्रेषित समय :16:17:42 PM / Wed, Dec 21st, 2022

धौलपुर. राजस्थान के धौलपुर जिले में एक साधु की निर्मम तरीके से हत्या कर दी गई. साधु का शव चार हिस्सों में कंबल में लिपटा हुआ नदी के किनारे मिला है. साधु का शव मिलने के बाद इलाके में सनसनी फैल गई और वहां लोगों की भारी भीड़ एकत्रित हो गई. पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है. बताया जा रहा है कि पुजारी ने चार-पांच साल पहले धर्म परिवर्तन कर हिन्दू धर्म को अपना लिया था. उसके बाद वह एक मंदिर में रहकर पूजा अर्चना करता था. पुलिस ने पुजारी के शव को कब्जे में ले लिया है. फिलहाल हत्यारों का कोई सुराग नहीं लग पाया है. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है.

जानकारी के अनुसार पुजारी की हत्या बाड़ी उपखंड के कंचनपुर थाना इलाके में हुई. यहां बुधवार को भीमगढ़ में साधु भेषधारी एक अधेड़ का शव मिलने से सनसनी फैल गई. घटना की सूचना मिलते ही वहां ग्रामीणों की भीड़ एकत्रित हो गई और पुलिस को सूचना दी गई. कंचनपुर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जब कंबल की गठरी की तलाशी ली तो उसमें शव के टुकड़े मिले. बाद में शव की पहचान भीमगढ़ के भावउद्दीन पुत्र शेरखान के रूप में हुई.

मंदिर में रहकर पूजा-पाठ करता था

वह पिछले कई बरसों से चामड़ माता के मंदिर पर रहकर पूजा करता था और भिक्षावृत्ति कर अपना जीवन यापन कर रहा था. गांव के लोगों ने बताया कि पास में ही एक गुफा है. उसमें कुछ साधु रहते थे. उन पर ही हत्या का शक किया जा रहा है क्योंकि वे साधु मौके से गायब हैं. ग्रामीणों के अनुसार रविवार से भावउद्दीन मंदिर से गायब था. गांव से उसके परिवारजन प्रतिदिन उसे चाय देने जाते थे. लेकिन रविवार से वह नहीं मिल रहा था.

ग्रामीणों ने तलाश की थी

गांव में उसके लापता होने की खबर फैली तो ग्रामीणों ने मंगलवार की शाम को उसको काफी तलाश की, लेकिन उसका कहीं सुराग नहीं लगा. बुधवार को सुबह ग्रामीण फिर से एकत्रित होकर उसे देखने पहुंचे तो बामणी नदी किनारे तो खंदक में उसका शव पानी के पास पड़ा मिला. घटना के बाद कंचनपुर एसएचओ हेमराज शर्मा के साथ पुलिस का जाब्ता मौके पर मौजूद है. उच्च अधिकारियों को मामले की जानकारी दी गई है. पुलिस घटनास्थल पर साक्ष्यों को जुटा रही है. उल्लेखनीय है कि राजस्थान में साधु की हत्या का यह पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी इस तरह की घटनाएं हो चुकी हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सिर्फ 37,500 रुपये में घूमिए राजस्थान, आईआरसीटीसी लेकर आया खास पैकेज

राजस्थान में हिमाचल के कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बस और पिकअप वाहन की टक्कर में दो की मौत, कई घायल

पत्नी की हत्या के आरोप में दोस्त के साथ काटी जेल, 7 साल बाद खुद ही राजस्थान में जिंदा खोज निकाला

राजस्थान के सवाई माधोपुर में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के टैंट में आग लगाने की साजिश विफल

Rajasthan News : जगद्गुरुरामानन्दाचार्य राजस्थान संस्कृत विश्वविद्यालय में योगसाधना भवन का लोकार्पण!

राजस्थान: जिस महिला की हत्या के आरोप ढाई साल से जेल में बंद थे युवक, वो सात साल बाद मिली जिंदा

Leave a Reply