मां-बेटी का कमाल, परीक्षा पास कर एक साथ बनीं सब इंस्पेक्टर, यह है उनकी सफलता की कहानी

मां-बेटी का कमाल, परीक्षा पास कर एक साथ बनीं सब इंस्पेक्टर, यह है उनकी सफलता की कहानी

प्रेषित समय :16:59:32 PM / Tue, Dec 20th, 2022

खम्मम. अगर इंसान चाह ले तो क्या नहीं कर सकता. कुछ ऐसा ही कमाल कर दिखाया है हैदराबाद की एक मां-बेटी की जोड़ी ने. मां-बेटी ने अपनी कड़ी मेहनत और लगन की बदौलत पुलिस भर्ती के लिए आयोजित लिखित और फिजिकल फिटनेस टेस्ट पास कर एक साथ सब इंस्पेक्टर बन गयी हैं. अब लोगों में इनकी सफलता की चर्चा खूब हो रही है.

दरअसल, तेलंगाना के खम्मम जिले के चेन्नाराम गांव की रहने वाली 38 वर्षीया थोला नागमणि 2007 में होम गार्ड के रूप में पुलिस विभाग में शामिल हुई थीं, जबकि, उनकी 21 वर्षीया बेटी त्रिलोकिनी ने हाल ही में खम्मम के आरजेसी डिग्री और पीजी कॉलेज से बीएससी (बायोलॉजी) की पढ़ाई पूरी की है. बीते कुछ माह पूर्व तेलंगाना पुलिस ने सब इंस्पेक्टर के लिए भर्ती निकाली थी. सब इंस्पेक्टर की लिखित परीक्षा में मां-बेटी दोनों ने एक साथ हिस्सा लिया. आश्चर्य की बात है कि दोनों इस परीक्षा में सफल भी रहीं.

लिखित परीक्षा के बाद हाल ही में फिजिकल फिटनेस टेस्ट लिया गया. नागमणि व त्रिलोकिनी 800 मीटर की दौड़ में हिस्सा लेने पहुंचीं. इस दौड़ में उम्मीदवारों के लिए ऊंचाई के साथ-साथ लंबी कूद और शॉट पुट परीक्षण भी कराया गया. इस फिजिकल फिटनेस टेस्ट में भी मां-बेटी सफल रहीं. अपनी बेटी की सफलता पर थोला नागमणि कहती हैं, मुझे गर्व महसूस हो रहा है कि मेरी बेटी भी पुलिस विभाग में भर्ती हो गयी है. अब हम दोनों पुलिस अधिकारी के रूप में काम करेंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी हाईकोर्ट ने कहा: पेश करो पुलिस भर्ती परीक्षा के कट-ऑफ मार्क

कई मुन्ना भाईयों ने दी दिल्ली पुलिस भर्ती की लिखित-परीक्षा, फिजिकल टेस्ट में भांडा फूटा

इंडियन आर्मी ने मिलिट्री पुलिस भर्ती के योग्यता नियमों में किया यह बदलाव

Leave a Reply