छत्तीसगढ़: चूहों पर आपस में भिड़े दो पड़ोसी, कलेक्ट्रेट से पुलिस थाने पहुंचा मामला

छत्तीसगढ़: चूहों पर आपस में भिड़े दो पड़ोसी, कलेक्ट्रेट से पुलिस थाने पहुंचा मामला

प्रेषित समय :15:39:51 PM / Tue, Dec 20th, 2022

बालोद. छत्तीसगढ़ के बालोद जिले में एक बुजुर्ग का चूहों को लेकर पड़ोसी से विवाद इतना गंभीर हो गया कि इस संबंध में पुलिस थाने में एक मामला दर्ज कर लिया गया है. एक 70 साल के बुजुर्ग बिसाहू राम टंडन ने अपने पड़ोसी पर आरोप लगाया कि उसने उनकी दीवार से सटाकर अपने धान के बोरे रखे हैं. जिसके कारण चूहे आकर उनकी दीवार को लगातार खोखला बना रहे हैं.

इससे परेशान होकर बिसाहू राम ने कलेक्ट्रेट में शिकायत की थी. इस शिकायत को बाद में कलेक्ट्रेट से गुंडरदेही पुलिस थाने में भेजा गया था. जिसके बाद मामले को लेकर दोनों पक्ष सोमवार को थाने भी पहुंचे थे.

खबरों के मुताबिक इस बारे में बिसाहू राम ने कहा कि वे केवल सरकार से मिलने वाली पेंशन पर गुजारा करते हैं. उनके कोई बच्चे नहीं हैं और न आमदनी का कोई जरिया है. हमारे पड़ोसी हमारी जमीन को हड़पना चाहते हैं. इसके लिए वे चूहों का सहारा ले रहे हैं. इससे मेरी दीवार कमजोर हो रही है. अगर मेरा घर किसी दुर्घटना के कारण गिरा तो केवल प्रशासन ही इसका जिम्मेदार होगा. बिसाहू ने कहा कि ग्राम पंचायत से उनके पड़ोसी युवराज मारकंडे को कई बार चेतावनी मिल चुकी है. लेकिन उस पर कोई असर नहीं हुआ. बरसात के दिनों में इस कमजोर घर में गुजारा करना बहुत कठिन होता है.

बिसाहू राम के आरोपों के जवाब में उसके पड़ोसी युवराज मारकंडे ने कहा कि ये बाते एकदम झूठी हैं. वो एक मामूली व्यापारी है और बहुत थोड़ा धान उसके घर में रखा होता है. मारकंडे ने कहा कि वह कैसे पहचान सकता है कि चूहे किसके हैं? उन्होंने कहा कि पंचायत में मैंने कहा कि पड़ोसी का आरोप है कि मेरे चूहे उसे परेशान कर रहे हैं. क्या कोई साबित कर सकता है कि ये मेरे चूहे हैं. मैं चूहों को रोक तो सकता नहीं हूं. अगर चूहे मेरी बात को मानते तो मैं जरूर उनसे कहता कि पड़ोसी को तंग न करो और उसके घर को जर्जर मत बनाओ. अगर किसी का घर कमजोर है तो उसमें पड़ोसी क्या कर सकता है?

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

लिव-इन में रह रही बेटी, पिता से भरण-पोषण की हकदार नहीं : छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट

छत्तीसगढ़: भानुप्रतापपुर विधानसभा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी सावित्री मंडावी की बड़ी जीत

मैनपुरी में बड़ी जीत की ओर डिंपल यादव, छत्तीसगढ़ में कांग्रेस, ओडिशा में BJD की निर्णायक बढ़त

छत्तीसगढ़: मेडिकल कॉलेज के SNCU वार्ड में वेंटिलेटर पर आक्सीजन खत्म होने से चार मासूमों की मौत

छत्तीसगढ़: नक्सलियों से बरामद हुआ अमेरिकी ऑटोमेटिक कैलिबर राइफल, सुरक्षा बलों की बढ़ी चिंता

Leave a Reply