गुजरात में आप को लगा झटका, पांच में से एक विधायक ने किया भाजपा में शामिल होने का ऐलान

गुजरात में आप को लगा झटका, पांच में से एक विधायक ने किया भाजपा में शामिल होने का ऐलान

प्रेषित समय :14:38:15 PM / Sun, Dec 11th, 2022

अहमदाबाद. गुजरात में एक बार फिर आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका लगा है. गुजरात में सरकार गठन से ठीक पहले आम आदमी पार्टी के एक विधायक ने अरविंद केजरीवाल का साथ छोड़ कर भाजपा का दामन थामने का ऐलान कर दिया है. गुजरात में आप को कुल पांच सीटें मिली है. ऐसे में इस विधायक के साथ छोडऩे के बाद राज्य में आम आदमी पार्टी के पास केवल चार विधायक रह गए हैं. बताया जा रहा है कि सोमवार को गांधीनगर में गुजरात के विसाबदार सीट से आप विधायक भाजपा में शामिल हो जाएंगे.

गौरतलब है कि गुजरात विजय के लिए अरविंद केजरीवाल ने पूरी ताकत झोंक दी थी. वह दो महीने से गुजरात में कैंप कर बैठे थे. चुनाव के एक दिन पहले तक वह दावा कर रहे थे कि गुजरात में उन्हें पूर्ण बहुमत मिल रहा है, हालांकि परिणाम आए तो पता चला कि उन्हें केवल पांच सीटें मिली हैं. इस सदमे से आम आदमी पार्टी अभी बाहर भी नहीं आ पायी कि इन पांच में से एक विधायक ने पार्टी छोडऩे का ऐलान कर दिया. इसी के साथ यह भी कह दिया कि उसका अगला पड़ाव बीजेपी है. आम आदमी पार्टी के लिए यह बहुत बड़ा झटका माना जा रहा है.

आम आदमी पार्टी छोड़ कर बीजेपी में शामिल होने का दावा करने वाले विधायक भूपत भाई भयाणी जूनागढ़ जिले की विसावदर सीट से चुने गए हैं. वह इस विधानसभा चुनाव से ठीक पहले बीजेपी छोड़कर आप में शामिल हुए थे. इस सीट पर बीजेपी ने कांग्रेस छोड़कर आए हर्षद रिबाडिया को उतारा था. जबकि कांग्रेस ने इस सीट पर करशन वडोदरिया को टिकट दिया था. ऐसे में भूपत भाई का सीधा मुकाबला हर्षद रिबाडिया से था. जिन्हें भूपत भाई ने 6904 वोटों से पराजित किया. इस चुनाव में भूपत भाई को 65675 तो हर्षद को 58771 वोट मिले थे.

आम आदमी पार्टी के टिकट पर विधायक बने भूपत भयानी इस क्षेत्र के दबंग नेता रहे हैं. बीजेपी में रहने के दौरान उनकी तूंती बोलती थी. लेकिन बीजेपी ने टिकट काट दिया तो वह आम आदमी पार्टी के बैनर तले में मैदान में उतर कर चुनाव जीत गए थे. चुनाव परिणाम आने पर भूपत भाई ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा था कि वह वह जीवन में कभी वापस नहीं लौटने वाले. अब वह अरविंद केजरीवाल के सच्चे सिपाही के रूप में काम करेंगे. लेकिन दो दिन के अंदर ही उनका मन बदल गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अभिमनोजः बीजेपी के लिए जश्न का नहीं, मंथन का समय? 2024.... गुजरात से कोई फायदा नहीं, दिल्ली-हिमाचल से नुकसान!

गुजरात की ऐतिहासिक जीत पर बोले प्रधानमंत्री मोदी- जनता के सामने नतमस्तक हूं

भूपेंद्र पटेल ही होंगे गुजरात के मुख्यमंत्री, 12 दिसंबर को होगा नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह

गुजरात में भाजपा बहुत आगे, हिमाचल में कांग्रेस को टूट का डर, सभी विधायक जायेंगे चंडीगढ़

गुजरात में भाजपा को रिकॉर्ड बढ़त, हिमाचल में कांटे की टक्कर, मैनपुरी में डिंपल यादव को बढ़त

Leave a Reply