मैनपुरी में बड़ी जीत की ओर डिंपल यादव, छत्तीसगढ़ में कांग्रेस, ओडिशा में BJD की निर्णायक बढ़त

मैनपुरी में बड़ी जीत की ओर डिंपल यादव, छत्तीसगढ़ में कांग्रेस, ओडिशा में BJD की निर्णायक बढ़त

प्रेषित समय :13:26:11 PM / Thu, Dec 8th, 2022

मैनपुरी. मैनपुरी लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में समाजवादी पार्टी प्रत्याशी डिंपल यादव बड़ी जीत की ओर अग्रसर हैं. उन्होंने बीजेपी के रघुराज सिंह शाक्य पर एक लाख से अधिक वोटों की बढ़त बना ली है. अभी तक डिंपल यादव को 228059 और बीजेपी के रघुराज सिंह शाक्य को 127812 मत हासिल हुए हैं. 

छत्तीसगढ़ और ओडिशा में एक-एक विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनावों के परिणाम भी सामने आ रहे हैं. छत्तीसगढ़ में जहां भानुप्रतापपुर विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव कराए गए थे, वहीं ओडिशा में पदमपुर सीट पर विधानसभा के उपचुनाव हुए थे. इन दोनों ही सीटों के लिए गुरुवार को मतगणना हो रही है. निर्वाचन आयोग के मुताबिक छत्तीसगढ़ की भानुप्रतापपुर सीट पर दोपहर के 12 बजे तक 53 हजार से ज्यादा मतों की गिनती हो चुकी है. इसमें कांग्रेस पार्टी की उम्मीदवार सावित्री मांडवी अपने प्रतिद्वंद्वी प्रत्याशी भाजपा के ब्रह्मानंद नेताम से 10 हजार से अधिक मतों से आगे है.

छत्तीसगढ़ की भानुप्रतापपुर विधानसभा सीट पर दोपहर 12 बजे तक कुल 8 राउंड की मतगणना हो चुकी है. इस सीट से भाजपा के उम्मीदवार ब्रह्मानंद नेताम के पक्ष में अभी तक 14224 मत पड़े हैं, जबकि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के प्रत्याशी सावित्री मांडवी के हिस्से में 26660 मत आए हैं. उपचुनाव के मतों की गिनती अभी जारी है.

इसके अलावा ओडिशा की पदमपुर सीट पर हुए उपचुनाव के रुझानों में बीजू जनता दल निर्णायक बढ़त बनाए हुए है. इस सीट पर बीजद उम्मीदवार बर्षा सिंह बारिहा अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा के प्रदीप पुरोहित से 15000 वोटों से बढ़त बनाए हुए हैं. बीजद उम्मीदवार को दोपहर 12 बजे तक जहां 48588 वोट मिल चुके हैं, वहीं भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी के पक्ष में 31143 मत पड़े हैं. पदमपुर सीट पर 9 राउंड के मतों की गिनती पूरी हो चुकी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमसीडी चुनाव: दिल्ली में 50 प्रतिशत हुआ मतदान, 7 दिसंबर को होगी मतगणना

Himachal Election News: शाम 5 बजे तक 66% मतदान, 8 दिसंबर को होगी मतगणना

एमपी नगरीय निकाय चुनाव : दूसरे चरण की मतगणना आज

By-election: छह राज्यों में सात विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव की मतगणना जारी

एमपी हाईकोर्ट ने ग्राम पंचायत हटवा परसवार में पुन: मतगणना के आदेश दिए

Leave a Reply