भारत जोड़ो यात्रा: राहुल गांधी के करीब पहुंचकर युवक ने किया आत्मदाह का प्रयास, मचा हड़कंप

भारत जोड़ो यात्रा: राहुल गांधी के करीब पहुंचकर युवक ने किया आत्मदाह का प्रयास, मचा हड़कंप

प्रेषित समय :14:17:26 PM / Thu, Dec 8th, 2022

कोटा. राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में गुरुवार को उस वक्त हड़कंप मच गया, जब एक युवक राहुल गांधी के काफी करीब पहुंच गया और आत्मदाह करने का प्रयास किया. अचानक हुई इस घटना से सुरक्षाकर्मियों साथ ही वहां मौजूद लोगों में भी अफरा-तफरी मच गयी.

बताया जा रहा है कि यह युवक पेट्रोल की बोतल लेकर राहुल गांधी के समीप पहुंच गया. बाद में उसने खुद पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा ली. लेकिन वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों और अन्य लोगों ने उसे तत्काल बुझा दिया. जिससे वह मामूली रूप से ही झुलस पाया. बाद में युवक को तत्काल अस्पताल ले जा गया. वहां उसका उपचार किया गया. पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया है. लेकिन इतने कड़े सुरक्षा घेरे में युवक के पेट्रोल लेकर पहुंचने और आत्मदाह जैसी घटना करने से सुरक्षा एजेंसियों पर सवाल खड़े होने लगे हैं.

जानकारी के अनुसार यह घटना सुबह करीब सवा आठ बजे कोटा में राजीव गांधी नगर में हुई. वहां राहुल गांधी राजीव गांधी की मूर्ति पर माल्यार्पण करने जा रहे थे. इसी दौरान यह युवक पेट्रोल की बोतल लेकर वहां पहुंच गया. उसने खुद पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा ली. यह देखकर वहां सुरक्षाकर्मी सकते में आ गए. बाद में युवक की पहचान बूंदी जिले के नैंनवा कस्बा निवासी कुलदीप शर्मा के रूप में हुई.

कुलदीप शर्मा एबीवीपी का पुराना कार्यकर्ता बताया जा रहा है. वह बीते आठ साल से कोटा के बोरखेड़ा में रह रहा है. वह फार्मासिस्ट का काम करता बताया जाता है. प्राथमिक उपचार के बाद कुलदीप शर्मा को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया. लेकिन बाद में पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. घटना के दौरान कुलदीप गांधी परिवार और कांग्रेस को कोस रहा था. प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि भीड़ में कुछ सुनाई नहीं दिया कि वह क्या कहना चाह रहा था. कुलदीप खुद को यात्रा का विरोधी बता रहा था.

घटना के बाद पुलिस और इंटेलिजेंस का फेलियर को लेकर वहां चर्चा छिड़ गई. वहीं कुलदीन के परिजनों ने पुलिस पर भी गंभीर आरोप लगाए हैं. उनका आरोप है कि वह उनको कुलदीप से नहीं मिलने नहीं दिया जा रहा है. पुलिस ने कुलदीप को किस थाने में रखा है इसकी जानकारी भी नहीं दी जा रही है. दूसरी तरफ पुलिस भी इस मामले में मीडिया से बचती हुई नजर आ रही है. वह मीडिया के सवाल के जवाब नहीं दे रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अशोक गहलोत.... भारत जोड़ो यात्रा में विदेशों से लोग राहुल गांधी के नेतृत्व में देश की मजबूती के लिए आ रहे हैं!

राजस्थान पहुंची भारत जोड़ो यात्रा, लोक कलाकारों के साथ थिरके राहुल गांधी सहित ये नेता

देश भर में यात्रा कर रहे राहुल गांधी की अपनी अमेठी में पार्टी के क्या हैं हाल

Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी राजस्थान में सबसे ज्यादा 521 किमी चलेंगे, 4 दिसम्बर को राज्य में होगा प्रवेश

लो.... मिल गया इमोशनल मुद्दा! लेकिन.... कायदे से राहुल गांधी भी तो गुजरात के बेटे हैं?

Leave a Reply