हिमाचल में कांग्रेस और बीजेपी 32-32 सीटों पर आगे,  आप का नहीं खुला खाता

हिमाचल में कांग्रेस और बीजेपी 32-32 सीटों पर आगे,  आप का नहीं खुला खाता

प्रेषित समय :10:18:20 AM / Thu, Dec 8th, 2022

नई दिल्ली. हिमाचल प्रदेश मतगणना शुरू होते ही रुझान आने शुरू हो गए हैं. शुरूआती रुझानों में कांग्रेस 32 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. बीजेपी 32 सीटों पर आगे है. ध्यान देने वाली बात यह है कि आम आदमी पार्टी का खाता ही नहीं खुला है. हालांकि तीन सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवारों ने बढ़त हासिल की है. जब मतगणना शुरू हुई थी, उस समय बीजेपी बढ़त बनाए हुए थी, लेकिन 9 बजे तक कांग्रेस, बीजेपी के पीछे छोड़ते हुए आगे निकल गई है. रुझानों की मानें तो कांग्रेस को बहुमत मिलता नजर आ रहा है.

रुझानों में दोनों ही पार्टी एक ही आंकड़े पर संघर्ष करती नजर आ रही हैं. बीजेपी 32 और कांग्रेस 32 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं. अन्य उम्मीदवार 4 स्थानों पर आगे हैं. कांग्रेस 5 सीटें खिसकर 33 सीटों पर आ गई है. इस राउंड में बीजेपी को फायदा हुआ है. इस समय भाजपा 31 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. स्वतंत्र उम्मीदवार 4 सीटों पर आगे चल रहे हैं.

हिमाचल प्रदेश में 68 विधानसभा सीटों के लिए 12 नवंबर को एक चरण में मतदान हुआ था. यहां कांग्रेस और सत्तारूढ़ बीजेपी के बीच मुख्य मुकाबला है. हालांकि आम आदमी पार्टी ने भी यहां पैठ बनाने की कोशिश की थी, लेकिन उसे कामयाबी नहीं मिली.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply