बेल्जियम टीम के स्टार खिलाड़ी कप्तान इडेन हैजार्ड ने लिया संन्यास

बेल्जियम टीम के स्टार खिलाड़ी कप्तान इडेन हैजार्ड ने लिया संन्यास

प्रेषित समय :11:10:58 AM / Thu, Dec 8th, 2022

दोहा. फीफा वर्ल्डकप 2022 के क्वार्टर फाइनल मुकाबले 9 दिसंबर से शुरू हो रहे हैं. लेकिन, उससे पहले बेल्जियम फुटबॉल टीम के कप्तान इडेन हैजार्ड ने संन्यास की घोषणा कर दी है। जिन्होंने सिर्फ 31 साल की उम्र ही ये बड़ा फैसला ले लिया.

फीफा वर्ल्ड कप 2022 में बेल्जियम की टीम का सफर ग्रुप स्टेज पर ही थम गया था. इडेन हैजार्ड ने इस टूर्नामेंट में बेल्जियम के लिए 3 मैच खेले पर कोई गोल नहीं कर सके. उन 3 मैचों में उनकी टीम ने एक जीता, एक हारे और एक ड्रॉ खेला. बेल्जियम को इकलौती जीत कनाडा पर मिली थी. जबकि मोरक्को ने उसे हरा दिया था. वहीं क्रोएशिया के खिलाफ बेल्जियम ने ड्रॉ खेला था. बेल्जियम की टीम फीफा वर्ल्ड कप 2022 के ग्रुप एफ में थी, जिससे क्रोएशिया और मोरक्को की टीम क्वार्टर फाइनल में पहुंची हैं.

बेल्जियम के स्टार खिलाड़ी इडेन हैजार्ड ने अपने संन्यास की जानकारी फैंस के साथ सोशल मीडिया के जरिए साझा की. उन्होंने इंस्टाग्राम पर लिखा,” मैंने इंटरनेशनल फुटबॉल से संन्यास का फैसला किया है. 2008 से लगातार जो आप लोगों का प्यार और स्नेह मिल रहा है, उसके लिए मैं सभी फैंस का आभारी रहूंगा. मुझे यकीन है कि मैं आप सबको मिस करने वाला हूं.”

बता दें कि इडेन हैजार्ड ने अपना इंटरनेशनल डेब्यू साल 2008 में किया था. उनके फुटबॉल का इंटरनेशनल करियर 14 साल का रहा, जिसमें उन्होंने 126 मैच खेलकर 33 गोल दागे. फीफा वर्ल्ड कप के इतिहास में बेल्जियम की टीम के साथ हैजार्ड का सबसे शानदार सफर साल 2018 में देखने को मिला, जब इस टीम ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की. उस साल सेमीफाइनल में बेल्जियम को हराने वाली टीम फ्रांस ही चैंपियन भी बनी थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply