सीएम शिंदे और बोम्मई शांति कायम रखने पर राजी, कर्नाटक नहीं जाएगी महाराष्ट्र की बसें

सीएम शिंदे और बोम्मई शांति कायम रखने पर राजी, कर्नाटक नहीं जाएगी महाराष्ट्र की बसें

प्रेषित समय :08:39:01 AM / Wed, Dec 7th, 2022

मुंबई. कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कल महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे के साथ टेलीफोन पर बातचीत कर इस बात पर सहमत थे कि सीमा के इलाकों में शांति और कानून व्यवस्था कायम रहनी चाहिए. हालांकि सीएम बोम्मई ने ये भी कहा कि सीमा के मुद्दे पर उनके रुख में कोई बदलाव नहीं हुआ है. कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने एक ट्वीट में कहा कि हम दोनों इस बात पर सहमत थे कि दोनों राज्यों में शांति और कानून-व्यवस्था बनी रहनी चाहिए. उन्होंने कहा कि कर्नाटक और महाराष्ट्र के लोगों के बीच सद्भाव है.

वहीं कर्नाटक से सीमा विवाद के बीच महाराष्ट्र सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए कर्नाटक के लिए बस सेवाएं रोक दी हैं. परिवहन विभाग की बसें महाराष्ट्र से कर्नाटक नहीं जाएंगी. महाराष्ट्र राज्य परिवहन निगम के उपाध्यक्ष और प्रबंध निदेशक शेखर चन्ने ने बताया कि कर्नाटक जाने वाले यात्रियों की सुरक्षा और उनकी संपत्ति को नुकसान से बचाने के लिए यह फैसला लिया गया है. उन्होंने कहा कि परिवहन निगम ने पुलिस की सलाह के बाद बस सेवा रोकने का फैसला किया है.

इस बीच सीएम बोम्मई ने कहा कि जहां तक कर्नाटक की सीमा का संबंध है, उनके रुख में कोई बदलाव नहीं आया है और इसके लिए कानूनी लड़ाई सुप्रीम कोर्ट में लड़ी जाएगी. इससे पहले सीएम बोम्मई ने शिवसेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे पर पलटवार किया. बोम्मई ने कहा कि उनकी सरकार आगामी चुनावों को ध्यान में रखते हुए सीमा मुद्दे को नहीं उठा रही है. बोम्मई ने कहा कि पिछले कई सालों से महाराष्ट्र इसे एक मुद्दा बना रहा है. यह कर्नाटक का मुद्दा नहीं है. मामला सुप्रीम कोर्ट में है. हमारा मामला संविधान के अनुसार है और हमें कानूनी लड़ाई जीतने का भरोसा है. उन्होंने कहा कि हम अपनी सीमा और लोगों की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं. हमारी सरकार महाराष्ट्र, तेलंगाना और केरल में रहने वाले कन्नड़ लोगों के लिए चिंतित है.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र सरकार ने ये फैसला तब लिया गया है जब महाराष्ट्र की ओर से कर्नाटक में प्रवेश करने वाले वाहनों पर पत्थरबाजी की घटना हुई. कर्नाटक के बेलगावी जिले के हिरेबागवाड़ी में एक टोल बूथ के पास ये पत्थरबाजी हुई. इस घटना के बाद उद्धव ठाकरे वाली शिवसेना (उद्धव बाला साहेब ठाकरे) के कार्यकर्ताओं ने पुणे शहर के स्वरगेट इलाके में कर्नाटक राज्य परिवहन निगम की कम से कम तीन बसों पर काले और नारंगी रंग का पेंट छिड़क दिया. इन बसों पर जय महाराष्ट्र के नारे भी लिख दिए. इसके अलावा कर्नाटक में बेलगावी जिला प्रशासन ने सोमवार को महाराष्ट्र के दो मंत्रियों और नेताओं के शहर में प्रवेश पर रोक लगाने का आदेश जारी किया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाराष्ट्र-कर्नाटक के बीच सीमा विवाद बढ़ा, सीएम बोम्मई ने दी चेतावनी, वहां के मंत्री राज्य में प्रवेश नहीं करें, अन्यथा होगी कार्रवाई

कर्नाटक : झरने के पास सेल्फी लेने के दौरान फिसलकर डूबने से चार छात्राओं की हुई मौत, 1 गंभीर

मेखला रिसॉर्ट हत्याकांड का आरोपी है शातिर चोर, पुणे से लेकर कर्नाटक में की है चोरी-ठगी की वारदातें, बुलट मोटर साइकल पर रहती थी नजर

महाराष्ट्र न्यूज: नागपुर में महिला पर फेंका तेजाब, माँ के साथ ढाई साल का बच्चा भी झुलसा

महाराष्ट्र: नासिक में आश्रम संचालक पर 6 लड़कियों ने लगाया दुष्कर्म का आरोप, पुलिस ने किया गिरफ्तार

महाराष्ट्र: मुस्लिम लड़की संग था हिंदू लड़के का अफेयर, भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला

महाराष्ट्र के शख्स ने श्मशान घाट में मनाया जन्मदिन, केक के अलावा बिरयानी भी बांटी

Leave a Reply