अभिमनोजः दिल्ली की जनता ने बीजेपी को दिखाया सियासी आईना! अभी भी जागेगी या जोड़तोड़ की राजनीति ही चलेगी?

अभिमनोजः दिल्ली की जनता ने बीजेपी को दिखाया सियासी आईना! अभी भी जागेगी या जोड़तोड़ की राजनीति ही चलेगी?

प्रेषित समय :21:15:19 PM / Wed, Dec 7th, 2022

पल-पल इंडिया. जनता ने बीजेपी को सियासी आईना दिखाते हुए दिल्ली एमसीडी में भाजपा को 15 साल की सत्ता के बाद बाहर कर दिया है?
यह बीजेपी के लिए खतरे की घंटी इसलिए है कि आगे इसके बाद लोकसभा चुनाव हैं, यदि उसमें भी जनता ने ऐसा ही नतीजा दिया, तो केंद्र की सत्ता को भी जोर का झटका ऐसे ही धीरे से लगेगा!

बुधवार, 7 दिसंबर 2022 को आए चुनावी नतीजों के बाद एमसीडी पर आम आदमी पार्टी का परचम जरूर लहरा रहा है, लेकिन राज किसका होगा यह कहना थोड़ा मुश्किल है, क्योंकि जहां दलबदल कानून प्रभावी है, वही बीजेपी ने ऑपरेशन लोटस तलाश लिया है, तो यहां तो दलबदल कानून भी नहीं है, सारे पार्षद मिलकर मेयर चुनेंगे और वह भी एक साल के लिए?

लेकिन.... घोषित रूप से दिल्ली नगर निगम चुनाव के नतीजों में आम आदमी पार्टी को बहुमत मिल गया है, आप को दिल्ली नगर निगम चुनाव में 134 सीटों पर जीत हासिल हुई है, तो भाजपा को 104, कांग्रेस को 9 और निर्दलीयों को 3 सीटों पर जीत मिली है.

उल्लेखनीय है कि रविवार को एमसीडी के कुल 250 वार्ड के लिए हुए चुनाव में 1.45 करोड़ मतदाताओं में से 50 प्रतिशत से अधिक ने मताधिकार का उपयोग किया था.
सियासी सयानों का मानना है कि भारत के मतदाता मुखर भले ही ना हों, लेकिन समय आने पर मतदान में अपनी प्रतिक्रिया बुलंद जरूर कर देते हैं, लिहाजा मतदाताओं को ज्ञान देने से बेहतर है कि उन्हे नजर आए ऐसे काम करें!

एग्जिट पोल ने उम्मीद जगाई, तो ज्योतिषियों ने बीजेपी की नींद उड़ाई? त्रिशंकु विधानसभा की आशंका!
https://www.palpalindia.com/2022/12/06/Gujarat-BJP-astrology-exit-polls-will-prove-wrong-Hung-assembly-apprehension-news-in-hindi.html

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मेरठ के एक खेत में टुकड़ों में मिला दिल्ली से लापता हुए मासूम का शव, आरोपी गिरफ्तार

Honey Trap करने वाली दिल्ली की यूट्यूबर गिरफ्तार, बिजनेसमैन को रेप केस में फंसाने की धमकी देकर 80 लाख लूटे थे

लखीमपुर खीरी हिंसा में केंद्रीय मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा समेत 14 अभियुक्तों पर कोर्ट ने किये आरोप तय (यूपी बैनर, फ्रंट बैनर, दिल्ली बैनर)

आईसीएसई और आईएससी की 10वीं व 12वीं की परीक्षा का टाइम टेबल जारी, इस डेट से शुरू होंगे एक्जाम (फ्रंट हेडलाइन, दिल्ली हेडलाइन)

दिल्ली हाईकोर्ट का बड़ा फैसला: 8 माह से अधिक का गर्भ गिराने की दी अनुमति, कहा- मां का फैसला ही सर्वोपरि

एमसीडी चुनाव: दिल्ली में 50 प्रतिशत हुआ मतदान, 7 दिसंबर को होगी मतगणना

Leave a Reply