टीम इंडिया बांग्लादेश में वनडे सीरीज हारा, आखिरी दो गेंद पर दो छक्कों की थी जरूरत, रोहित 1 ही मार सके

टीम इंडिया बांग्लादेश में वनडे सीरीज हारा, आखिरी दो गेंद पर दो छक्कों की थी जरूरत, रोहित 1 ही मार सके

प्रेषित समय :20:17:09 PM / Wed, Dec 7th, 2022

मीरपुर. कप्तान रोहित शर्मा की 28 गेंद पर 51 रन नाबाद पारी के बावजूद टीम इंडिया दूसरे वनडे में बांग्लादेश से 5 रन से हार गया. 272 रन के टारगेट का पीछा करते हुए भारत ने 49.4 ओवर में 9 विकेट पर 260 रन बनाए थे. आखिरी दो गेंदों पर दो छक्कों की जरूरत थी. रोहित ने पांचवीं गेंद पर छक्का जमा दिया, लेकिन आखिरी गेंद पर वे ऐसा नहीं कर सके. इसके साथ ही बांग्लादेश ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है. यह भारत की बांग्लादेश में वनडे में लगातार दूसरी सीरीज हार है. इससे पहले 2015 में बांग्लादेश ने भारत को वनडे सीरीज में 2-1 से हराया था.

आखिरी 3 ओवर में चाहिए थे 40 रन

अंगूठे की चोट के कारण रोहित शर्मा इस पारी में ओपनिंग नहीं कर पाए. वे नौवें नंबर के बल्लेबाज के तौर पर उतरे. आखिरी तीन ओवर के खेल में भारत 40 रन की जरूरत थी. 48वें ओवर में मोहम्मद सिराज स्ट्राइक पर थे और रोहित नॉन स्ट्राइक पर. मुस्तफिजुर रहमान ने इस ओवर में सिराज को 1 रन भी नहीं लेने दिया. अब आखिरी दो ओवर में भारत को जीत के लिए 40 रन की जरूरत थी. महमूदुल्लाह के इस ओवर में 20 रन आ गए. रोहित इस ओवर की पहली और तीसरी गेंद पर छक्का जमाया था. इसके अलावा उन्होंने दो डबल और एक सिंगल भी लिया था. तीन रन वाइड के रूप में मिले थे.

बांग्लादेश की ओर से इबादत हुसैन ने 3 विकेट झटके. मेहदी हसन और शाकिब अल हसन ने एक समान 2-2 विकेट मिले. जबकि मुस्ताफिजुर रहमान के हिस्से में एक विकेट आया. इससे पहले टॉस जीतकर बैटिंग करने उतरे बांग्लादेश ने 50 ओवर में 7 विकेट पर 271 रन बनाए. मेहदी हसन मिराज (100) उसकी ओर से टॉप स्कोरर रहे. जबकि महमूदुल्लाह ने 77 रन बनाए. भारत की ओर से वाशिंगटन सुंदर ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए. जबकि उमरान मलिक और मोहम्मद सिराज को 2-2 सफलताएं मिलीं.

अय्यर-पटेल के बीच शतकीय साझेदारी

विराट कोहली की जगह नंबर-3 पर खेलने आए श्रेयस अय्यर और चौथे नंबर पर उतरे अक्षर पटेल ने 5वें विकेट के लिए 101 गेंदों पर 107 रनों की पार्टनरशिप की. दोनों ने अर्धशतक जमाए. पहले श्रेयस ने 69 बॉलों पर अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने 102 बॉल पर 82 रन बनाए. इस पारी में 6 चौके और 3 छक्के शामिल हैं. यह अय्यर का 14वां वनडे अर्धशतक है. अय्यर ने इस फॉर्मेट के पिछले 11 मैचों में 6 अर्धशतक और एक शतक जमाया है. श्रेयस के बाद अक्षर ने 50 बॉल में अपना तीसरा वनडे अर्धशतक पूरा किया. वे 56 रन बनाकर आउट हुए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

टीम इंडिया को बंगलादेश से पहले वनडे की हार के बाद लगा एक और बड़ा झटका, आईसीसी ने ठोंका बड़ा जुर्माना

T20 world cup 2022: सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया की शर्मनाक हार

T20 विश्व कप : टीम इंडिया की पहली हार, मिलर ने दिलाई दफ्रीका को जीत, बेकार गई सूर्या की शानदार पारी

T20 World Cup : टीम इंडिया को पाकिस्तान ने दिया 160 का टारगेट. अर्शदीप की शानदार गेंदबाजी

T20 World Cup 2022: पाकिस्तान के विरुद्ध टीम इंडिया ने टॉस जीतकर लिया पहले गेंदबाजी करने का निर्णय

Leave a Reply