अफगानिस्तान के मजार-ए-शरीफ में बड़ा बम धमाका, 20 लोगों के मारे जाने की खबर

अफगानिस्तान के मजार-ए-शरीफ में बड़ा बम धमाका, 20 लोगों के मारे जाने की खबर

प्रेषित समय :11:13:30 AM / Tue, Dec 6th, 2022

काबुल. अफगानिस्तान के मजार-ए शरीफ में एक यात्री बस में हुए बम धमाके में कम से कम 20 लोगों के मारे जाने की खबर है. बताया जा रहा है कि बड़ी संख्या में लोग घायल भी हुए हैं. मरने वाले सभी लोग उत्तरी अफगानिस्तान में स्थित तेल कंपनी के कर्मचारी हैं.

उत्तरी बल्ख प्रांत की पुलिस के प्रवक्ता मोहम्मद आसिफ वजीरी ने जानकारी दी है कि बस को मंगलवार को सुबह 7 बजे के करीब निशाना बनाया गया है. इस बस में तेल कंपनियों के कर्मचारी सवार थे. उनके अनुसार शुरुआती जांच में यह पता चला है कि घटना में कम से कम 4 लोग घायल हुए हैं. हालांकि अब तक इस ब्लास्ट की जिम्मेदारी किसी ने नहीं ली है.

अफगानिस्तान में इससे पहले भी आतंकी हमले देखने को मिलते रहे हैं. पिछले दिनों ही काबुल में स्थित पाकिस्तान के दूतावास पर आतंकी हमला हुआ था. इस दौरान पाकिस्तानी राजदूत की हत्या की कोशिश की गई थी. हमले में वह बाल बाल बच गए थे. इसमें एक सुरक्षा अधिकारी घायल हुआ था. इस हमले की पाकिस्तान सरकार ने निंदा की थी. इस्लामिक स्टेट ने पाकिस्तान के दूतावास पर हुए हमले की जिम्मेदारी ली थी.

आईएस खुरासन शाखा ने शनिवार देर रात अरबी भाषा में जारी किए संक्षिप्त बयान में दावा किया था कि उसके दो लड़ाकों ने पाकिस्तानी दूतावास के प्रभारी राजदूत और उनके सुरक्षा कर्मियों पर तब हमला किया, जब वे पाकिस्तानी दूतावास के परिसर में थे. इस हमले में एक सुरक्षाकर्मीं जख्मी हुआ और इमारत को नुकसान पहुंचा. उसने इससे ज्यादा जानकारी नहीं दी.

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में शुक्रवार को हुए हमले में पाकिस्तानी सुरक्षाकर्मी इसरार मोहम्मद जख्मी हो गए थे. वह सेना की कमांडो इकाई से संबंधित हैं. मगर दूतावास के प्रभारी राजदूत उबैद-उर-रहमान निज़ामी सुरक्षित बच गए थे. यह हमला ऐसे वक्त में हुआ था, जब इस्लामाबाद का दावा है कि अफगानिस्तान में छुपी पाकिस्तान विरोधी ताकतें हमलों को अंजाम दे रही हैं. इस दावे को लेकर दोनों देशों में तनाव पैदा हो गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पाकिस्तान और अफगानिस्तान के सुरक्षा बलों के बीच हिंसक झड़प में पाक सेना के जवानों के मारे जाने की आशंका

T20 World Cup: अफगानिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड को मिली मुश्किल जीत

अफगानिस्तान: काबुल की मस्जिद में हुआ विस्फोट, 5 मरे और 25 घायल

अफगानिस्तान में आत्मघाती हमला, 46 महिलाओं और लड़कियों समेत 53 की मौत

विराट के शतक और भुवनेश्वर कुमार की घातक गेंदबाजी के सहारे भारत ने अफगानिस्तान को हराया

Leave a Reply