MP पहुंची भारत जोड़ो यात्रा: राहुल गांधी बोले, तिरंगे को श्रीनगर में लहराने से कोई ताकत नहीं रोक पाएगी

MP पहुंची भारत जोड़ो यात्रा: राहुल गांधी बोले, तिरंगे को श्रीनगर में लहराने से कोई ताकत नहीं रोक पाएगी

प्रेषित समय :15:13:47 PM / Wed, Nov 23rd, 2022

बुरहानपुर. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा आज 23 नवम्बर बुधवार से मध्य प्रदेश में बुरहानपुर जिले के बोदरली गांव से शुरू हो होकर दरियापुर होते हुए सेंट जेवियर स्कूल जैनाबाद फाटक पहुंची. स्कूल में चार बजे तक विश्राम करने के बाद यात्रा आगे बढ़ेगी. राहुल गांधी ने कहा कि देश से डर, नफरत, बेरोजगारी और महंगाई को ख़त्म कर, हम न्याय का हिंदुस्तान बनाएंगे. आज, भारत जोड़ो यात्रा महाराष्ट्र से होती हुई मध्य प्रदेश पहुंच गई है और इस तिरंगे को श्रीनगर में लहराने से हमें कोई ताकत नहीं रोक पाएगी. प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट कर लिखा कि आज से भारत जोड़ो यात्रा मध्य प्रदेश में प्रवेश कर रही है. देशवासियों के समर्थन से राहुल गांधी के नेतृत्व में प्रेम व प्रगति का कारवां मजबूती से आगे बढ़ रहा है.

बुरहानपुर के करीब स्कूल में रुकी भारत जोड़ो यात्रा

राहुल गांधी ने यात्रा शुरू करने से पहले बोदरली बस स्टैंड पर मंच से कहा कि इस प्यार और स्नेह के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद. जब यात्रा शुरू की थी तो विपक्ष ने कहा था इतने बड़े देश को पैदल नहीं नापा जा सकता. उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि यह डर फैला कर हिंसा करते हैं. युवाओं में बेरोजगारी का डर मजदूरों में मनरेगा के तहत काम ना देकर डर और किसानों को उपज का सही मूल्य न देकर डर फैलाते हैं.

उन्होंने मंच से 5 साल के बच्चे को बुलाकर पूछा कि वह क्या बनना चाहता है, उसने कहा बड़ा होकर डाक्टर बनेगा. राहुल गांधी ने कहा कि बच्चे को पता है कि उसे क्या बनना है, लेकिन देश के मौजूदा हालात ऐसे हैं की कड़ी मेहनत के बाद भी डाक्टर नहीं बन पाएगा. राहुल गांधी ने एक महिला रीना पवार को बुलाकर पूछा यूपीए की सरकार में गैस सिलेंडर का क्या दाम था महिला ने कहा 400 रुपये, उन्होंने पूछा अब कितना है महिला ने कहां 1200 रुपए. इस पर उन्होंने कहा कि यह सारा पैसा किसकी जेब में जा रहा है.

जयराम रमेश बोले, समाज का हर वर्ग यात्रा से जुड़ रहा है

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि यात्रा को सकारात्मक रिस्पांस मिल रहा है. समाज का हर वर्ग इससे जुड़ रहा है. देश में जो विषय हैं उनको लेकर यात्रा के दौरान संवाद हो रहा है. लोगों के मन की बात को जानने का अवसर मिल रहा है, यही इस यात्रा का मकसद भी है. कांग्रेस नेता पीसी शर्मा भारत जोड़ो यात्रा के प्रदेश प्रभारी हैं, उन्होंने कहा कि आने वाले चुनाव में कांग्रेस की सरकार बनेगी. प्रदेश की जनता भाजपा से त्रस्त है. महंगाई और बेरोजगारी चरम पर है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी में भारत जोड़ो यात्रा: गृहमंत्री ने कहा राहुल गांधी इंदौर के खालसा कालेज न जाए, पीसी शर्मा बोले, हम किसी से डरने वाले नहीं

वीर सावरकर के प्रपौत्र का राहुल गांधी पर पलटवार, कहा- नेहरू ने हनी ट्रैप में फंसकर किया देश का बंटवारा

महाराष्ट्र: राहुल गांधी के बयान पर गठबंधन में दरार, संजय राउत ने कहा- हमारे हीरो हैं वीर सावरकर

Indore News: भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी को बम से उड़ाने की धमकी, जांच में जुटी एमपी पुलिस

वीर सावरकर पर राहुल गांधी के बयान से नाराजगी: संजय राउत ने दिए गठबंधन में फूट के संकेत

अभिमनोजः राहुल गांधी उकसाने के सियासी जाल में उलझते क्यों हैं? वीर सावरकर पर टिप्पणी गैर-जरूरी!

राहुल गांधी का आरोप: अंग्रेजों को चिट्ठी लिखकर सावरकर ने कहा था- सर मैं आपका नौकर रहना चाहता हूं

Leave a Reply