सरकार युवाओं को सरकारी नौकरी देने के लिए मिशन मोड में काम कर रही है: पीएम मोदी

सरकार युवाओं को सरकारी नौकरी देने के लिए मिशन मोड में काम कर रही है: पीएम मोदी

प्रेषित समय :11:51:10 AM / Tue, Nov 22nd, 2022

दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मंगलवार को रोजगार मेले में देश भर के करीब 71 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र प्रदान किया. इस अवसर पीएम मोदी ने कहा कि सरकार युवाओं को नौकरी देने के लिए गंभीर है. रोजगार मेला के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि डबल इंजन की सरकार से डबल फायदा होगा. प्रधानमंत्री ने कहा कि आज देश के 45 शहरों में 71000 से ज्यादा लोगों को नियुक्ति पत्र दिए जा रहे हैं. यह हजारो घरों में खुशहाली के नए दौर की शुरूआत है. आज का ये विशाल रोजगार मेला दिखाता है कि सरकार किस तरह सरकारी नौकरी देने के लिए मिशन मोड में काम कर रही है. 

पीएम मोदी ने कहा कि भारत आज सर्विस एक्सपोर्ट के मामले में विश्व की एक बड़ी शक्ति बन गया है. अब एक्सपटज़् भरोसा जता रहे हैं कि भारत विश्व का मैनुफैक्चरिंग पावरहाउस भी बनेगा. उन्होंने कहा कि कर्यमोगी भारत ट्रेक्नोलॉजी प्लेटफॉर्म लॉन्च हुआ है, उसमें कई तरह के ऑनलाइन कोर्स उपलब्ध हैं. इसका फायदा जरूर लीजिएगा. इससे आपकी स्किल भी अपग्रेड होगी और भविष्य में आपको आपके करियर में भी इसका लाभ होगा.

प्रधानमंत्री भारत जैसे युवा देश में हमारे करोड़ों नौजवान इस राष्ट्र की सबसे बड़ी ताकत हैं. अपने युवाओं की प्रतिभा और ऊर्जा, राष्ट्र निर्माण में ज्यादा से ज्यादा उपयोग में आए, इसे केंद्र सरकार सर्वोच्च प्राथमिकता दे रही है. आपको यह नई जिम्मेदारी एक खास दौर में मिल रही है. देश अमृत काल में प्रवेश कर गया है. हम नागरिकों ने इस अवधि में भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाने का संकल्प लिया है. इस संकल्प को सिद्ध करने के लिए आप देश के सारथी बनेंगे

पीएम मोदी दुनिया भर के विशेषज्ञ भारत के विकास पथ के बारे में आशावादी हैं. भारत में युवाओं के लिए नए अवसर पैदा हो रहे हैं. युवा हमारे देश की सबसे बड़ी ताकत हैं. सरकारी और गैर सरकारी क्षेत्र में नौकरियों की अपार संभावनाएं बन रही हैं और ये मौके युवाओं के अपने ही गांव और शहर में बन रहे हैं. हमारे 80 हजार से अधिक स्टार्ट-अप युवाओं को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर दे रहे हैं. आज जो अपना व्यापार करना चाहते हैं उन्हें मुद्रा लोन से बड़ी मदद मिल रही है और अब तक 35 करोड़ से अधिक लोन दिए जा चुके हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पीएम मोदी 71 हजार युवाओं को सौंपेंगे नियुक्ति-पत्र, मंगलवार को रोजगार मेले को करेंगे संबोधित

पीएम मोदी ने सोमनाथ मंदिर में पूजा के बाद शुरू किया प्रचार, कहा- गुजरात को प्रगति की नई ऊंचाई पर ले जाना है

गुजरात में पर्यटन, कृषि और दुग्ध उद्योग के विकास से किसानों को लाभ मिला है: पीएम मोदी

अरुणाचल के पहले ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट का पीएम मोदी ने किया उद्घाटन किया, बोले- अटकाने, लटकाने का समय गया

पीएम मोदी ने काशी-तमिल संगमम में कहा-काशी और तमिलनाडु दोनों शिवमय हैं

Leave a Reply