असम-मेघालय की सीमा पर लकड़ी तस्करी को लेकर झड़प, वन रक्षक समेत छह लोगों की मौत, तनाव

असम-मेघालय की सीमा पर लकड़ी तस्करी को लेकर झड़प, वन रक्षक समेत छह लोगों की मौत, तनाव

प्रेषित समय :16:05:55 PM / Tue, Nov 22nd, 2022

गुवाहाटी. असम-मेघालय सीमा पर मंगलवार सुबह लकड़ी की तस्करी को लेकर हुई झड़प में वन रक्षक समेत 6 लोगों की मौत हो गई. घटना के बाद मेघालय सरकार ने सात जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवा 48 घंटे के लिए बंद कर दी है.

खबरों के मुताबिक, असम वन विभाग की टीम ने मंगलवार सुबह करीब 3 बजे पश्चिम कार्बी आंगलोंग जिले के मोइकरांग में मेघालय सीमा पर एक ट्रक को रोकने की कोशिश की. इसके बाद ड्राइवर ने ट्रक नहीं रोका और गाड़ी समेत वहां से भाग निकला. फिर वन विभाग की टीम ने ट्रक का पीछा किया. वन रक्षकों ने आखिर में फायरिंग की जिससे ट्रक पंचर हो गया.

इसके बाद वन विभाग की टीम ने ट्रक चालक, हेल्पर और एक अन्य व्यक्ति को पकड़ लिया. तीनों को वन लेकर वन विभाग की टीम जिरिकिंग पहुंची. वन रक्षकों ने घटना की जानकारी जिरिकेंडिंग पुलिस थाने को दी और अतिरिक्त बल की मांग की.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, तीनों लोगों के पकड़े जाने के बाद मेघालय से बड़ी संख्या में लोग दाव (कटार) और अन्य हथियारों से लैस होकर सुबह करीब 5 बजे घटनास्थल पर जमा हो गए. उधर, मौके पर मौजूद पुलिस टीम ने हथियार से लैस भीड़ को देखकर आत्मरक्षा में फायरिंग की, जिससे वन रक्षक समेत छह लोगों की मौत हो गयी. मृत वन रक्षक की पहचान बिद्या सिंह लेहटे के रूप में हुई है, जबकि एक अन्य वन रक्षक अभिमन्यु इस घटना में घायल हो गया. पुलिस अधिकारी ने कहा, इस घटना में एक वन होम गार्ड और खासी समुदाय के तीन लोगों की मौत हो गई. स्थिति अब नियंत्रण में है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गृह मंत्री शाह की मौजूदगी में असम सरकार और 8 जनजातीय समूहों के बीच हुआ ऐतिहासिक समझौता

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के बीच असम कांग्रेस के बड़े नेता ने छोड़ी पार्टी, दिया इस्तीफा

सीएम सरमा का ऐलान: सोशल मीडिया पोस्ट सहित एक लाख छोटे मामले वापस लेगी असम सरकार

असम: अलकायदा मॉड्यूल के सरगना के अवैध मदरसों पर चला बुलडोजर

असम में बड़ी साजिश नाकाम, बांग्लादेशी आतंकी संगठन के 12 जिहादी गिरफ्तार

द्रौपदी मुर्मू के लिए जमकर क्रॉस वोटिंग, राजस्थान से असम तक विपक्ष में टूट

Leave a Reply