J&K News: माछिल सेक्टर में पेट्रोलिंग के दौरान हिमस्खलन में फंसे 56 आरआर के जवान, 3 शहीद, 2 बचाये गये

J&K News: माछिल सेक्टर में पेट्रोलिंग के दौरान हिमस्खलन में फंसे 56 आरआर के जवान, 3 शहीद, 2 बचाये गये

प्रेषित समय :15:37:07 PM / Sat, Nov 19th, 2022

श्रीनगर. जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के माछिल इलाके में हिमस्खलन की चपेट में आने के चलते सेना की 3 जवान शहीद हो गए हैं. सभी शवों को निकाल लिया गया है. ये तीनों ही जवान 56 आरआर यूनिट के थे और ड्यूटी के दौरान हिमस्खलन की चपेट में आ गए. ये घटना शनिवार दोपहर 12 बजे के आसपास की है.

मिली जानकारी के मुताबिक पेट्रोलिंग के दौरान अचानक बर्फ का बड़ा हिस्सा खिसकने लगा. इस हादसे में 2 जवानों को बचा लिया गया, लेकिन 3 जवान शहीद हो गये. तीनों जवान अल्मोड़ा के नज़दीक पोस्ट पर तैनात थे. जिन तीन जवानों ने इस हादसे में जान गंवाई है, उसमें सौविक हाजरा, मुकेश कुमार और गायकवाड़ मनोज लक्ष्मण राव हैं. शवों को 168 एमएच ड्रगमुल्ला शिफ्ट किया गया है.

भारतीय सेना ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि यह घटना जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के माछिल सेक्टर की है, जहां एक हिमस्खलन में सेना के कुछ जवान फंस गए थे, जिनमें 3 जवानों के शहीद होने की पुष्टि की गई है. जवानों की शहादत लाइन ऑफ ड्यूटी के दौरान हुई. इनमें से 2 को बचा लिया गया है.

हाल ही में जम्मू कश्मीर के नरवाल बाईपास पर तड़के तेज रफ्तार से जा रहे एक ट्रक की चपेट में आने से 27 वर्षीय एक विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) की भी मौत हो गई थी. बाग-ए-बहू थाने के प्रभारी सिकंदर सिंह चौहान ने बताया कि हादसे में ट्रक चालक भी जख्मी हुआ. वह अपने वाहन से नियंत्रण खो बैठा और उसका ट्रक अन्य खड़े हुए ट्रक से टकरा गया था.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों ने मार गिराये एक पाकिस्तानी सहित दो आतंकवादी

सरकार का फैसला: जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद से पीडि़त बच्चों को MBBS-BDS में एडमिशन में मिलेगा आरक्षण

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने दिया संकेत: केंद्र सरकार बहाल कर सकती है जम्मू-कश्मीर के राज्य का दर्जा

कश्मीर घाटी में पुलिस ने नाकाम की आतंकी साजिश, दो आतंकवादियों से हथियारों का जखीरा बरामद

ईडी ने अटैच की जम्मू-कश्मीर के अलगाववादी नेता शब्बीर शाह की 22 लाख की प्रॉपर्टी

Leave a Reply