संजय राउत.... 2020 से बुलंद हैं सितारे! कैसे हैं अगले 5 साल?

संजय राउत.... 2020 से बुलंद हैं सितारे! कैसे हैं अगले 5 साल?

प्रेषित समय :21:55:00 PM / Mon, Nov 14th, 2022

प्रदीप द्विवेदी. ईडी ने मनी लांड्रिंग मामले में शिवसेना सांसद और प्रमुख नेता संजय राउत को गिरफ्तार किया था, जमानत मिलने के बाद उनका कहना है कि.... जिन लोगों ने ये साजिश रची थी, अगर उनको आनंद मिला होगा तो मैं इसमें उनका सहभागी हूं, मेरे मन में किसी के लिए कोई शिकायत नहीं है, मैं पूरी व्यवस्था को या फिर किसी केंद्रीय एजेंसी को दोष नहीं दूंगा, महाराष्ट्र में नई सरकार बनी है!
खबरों की मानें तो संजय राउत का मानना है कि महाराष्ट्र का राजनीतिक माहौल प्रदूषित हो गया है, यहां कई लोग एक-दूसरे को नष्ट करने पर उतारू हैं, 9 नवंबर 2022 को जेल से बाहर आने के बाद उन्हें फिर इस बात का अहसास हुआ?
उल्लेखनीय है कि राज्यसभा सदस्य संजय राउत को प्रवर्तन निदेशालय ने इस साल 1 अगस्त 2022 को धन शोधन मामले में गिरफ्तार किया था और एक सौ दिन के बाद 9 नवंबर 2022 को मुंबई की एक अदालत ने उन्हें जमानत दी थी.
रविवार को उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना के मुखपत्र- सामना में संजय राउत ने अपना साप्ताहिक कालम फिर से शुरू किया, जिसके वे कार्यकारी संपादक हैं, उन्होंने कहा कि घृणा की भावना है, राजनेता अब उस स्थिति में पहुंच गए हैं, जहां वे नहीं चाहते कि उनके विरोधी जीवित रहें, लोकतंत्र और स्वतंत्रता अब मौजूद नहीं है, ये अब केवल नाम हैं, राजनीति जहरीली हो गई है, ब्रिटिश शासन के दौरान ऐसा नहीं था, दिल्ली में आज के शासक वही सुनना चाहते हैं, जो वे चाहते हैं, जो ऐसा नहीं करते, उन्हें दुश्मन माना जाता है!
यकीनन, शिवसेना की सियासी ढाल और तलवार बनें संजय राउत को उलझाने की कोशिशें लगातार जारी हैं, अलबत्ता उनकी प्रचलित कुंडली के सितारों पर भरोसा करें तो 2020 से बुध की महादशा शुरू हुई है, जिसके नतीजे में उनके सितारे बुलंद हैं, लिहाजा 2037 तक उन्हें मात देना आसान नहीं है?
बुध की महादशा उन्हें बेहतर नतीजे देगी, इस दौरान वे कर्मयोगी बने रहेंगे, राष्ट्रीय स्तर की लोकप्रियता मिलेगी, तो सत्ता के करीब रहेंगे, जीवन में शुभ-प्रसंगों का आयोजन होगा.
अलबत्ता 2023-24 में सतर्क रहना होगा, खासकर घर-परिवार में सेहत के मोर्चे पर ध्यान देना होगा, विरोधियों को प्रशासनिक सहयोग मिलने की वजह से सियासी तनाव संभव है, किन्तु धैर्य सबसे बड़ा राजनीतिक हथियार बनेगा, 2023 और 2024 करीब 50 प्रतिशत कामयाबी प्रदान करेंगे.
वर्ष 2025 आर्थिक मामलों में लाभप्रद रहेगा, मान सम्मान की प्राप्ति होगी, प्रशासनिक सहयोग प्राप्त होगा और पराक्रम बढ़ेगा, 75 प्रतिशत से ज्यादा कामयाबी मिलेगी, हालांकि 2026 में एक बार फिर आर्थिक मामलों को लेकर सतर्क रहना होगा, परन्तु 2027 में कामयाबी का परचम लहराएगा, भौतिक सुख के साथ-साथ उच्च पदों से सहयोग मिलेगा, पद-पदोन्नति के अवसर आएंगे, तो अनेक इच्छाओं की पूर्ति होगी.
संजय राउत.... महाराष्ट्र में शिवसेना से जुड़े प्रमुख सियासी सितारे हैं, इस वक्त राज्यसभा के सांसद हैं, इनका जन्म 15 नवंबर 1961 में महाराष्ट्र के अलीबाग में हुआ था, संजय राउत शिवसेना के मराठी अखबार सामना के एक्जीक्यूटिव एडीटर की जिम्मेदारी संभालते रहे हैं, वे पहले भी राज्यसभा के सदस्य रह चुके हैं, जब 2004 में वे राज्यसभा के लिए चुने गए थे.
संजय राउत ने मुंबई यूनिवर्सिटी से बीकॉम किया है, वर्ष 1993 में उनकी शादी सविता राजाराम राउत से हुई थी, उनकी दो बेटिया हैं.
संजय राउत धारदार बयान और लेखन के कारण कई बार विवादों में भी घिर चुके हैं, लेकिन.... उन्हें जो कहना होता है, बेखौफ कह देते हैं!
पल-पल इंडिया ने सबसे पहले कहा था कि मोदी टीम, शिवसेना की ढाल-तलवार बने संजय राउत को दूर करके रहेगी?
https://www.palpalindia.com/2022/11/10/Maharashtra-modi-team-Shivsena-bagawat-Sanjay-Raut-Mumbai-Court-ED-news-in-hindi.html

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Maharashtra: जेल से छूटने के बाद संजय राउत ने की फडणवीस की तारीफ, अटकलों का दौर हुआ शुरू

Mumbai News: संजय राउत को पात्रा चॉल मामले में मिली जमानत, जुलाई में हुए थे गिरफ्तार

विशेष कोर्ट से संजय राउत को नहीं मिली राहत, 22 अगस्त तक न्यायिक हिरासत में भेजा

पात्रा चॉल केस: 8 अगस्त तक बढ़ी संजय राउत की हिरासत, ईडी ने पत्नी वर्षा राउत को भेजा समन

ईडी ने संजय राउत को हिरासत में लिया, सुबह से हो रही थी पूछताछ

लोकसभा अध्यक्ष से मिलकर संजय राउत ने की 12 बागी सांसदों को अयोग्य घोषित करने की मांग

संजय राउत ने महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग, बोले- 2 लोग मनमाने ढंग से केबिनेट चला रहे

Leave a Reply