गुजरात एटीएस और जीएसटी विभाग का जॉइंट ऑपरेशन: एक साथ 150 स्थानों पर छापेमारी

गुजरात एटीएस और जीएसटी विभाग का जॉइंट ऑपरेशन: एक साथ 150 स्थानों पर छापेमारी

प्रेषित समय :13:25:35 PM / Sat, Nov 12th, 2022

अहमदाबाद. गुजरात में चुनावी सरगर्मी के बीच गुजरात एटीएस ने जीएसटी विभाग के साथ जॉइंट ऑपरेशन में आज शनिवार को सूरत, अहमदाबाद, जामनगर, भरूच और भावनगर आदि जिलों में एक साथ 150 स्थानों पर छापेमारी की. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस जॉइंट ऑपरेशन में टैक्स चोरी और अंतरराष्ट्रीय मार्गों से पैसे के लेन-देन की जांच की जा रही है.

बताया जा रहा है  िकसुरक्षा एजेंसियों ने विधानसभा चुनावों के दौरान रिकॉर्ड राशि की बरामदगी करते हुए गुजरात में 71 करोड़ 88 लाख रुपये की बरामदगी की है. सुरक्षा एजेंसियों ने विधानसभा चुनाव के मद्देनजर चुनाव आयोग के निर्देश पर विशेष अभियान चलाया था और इसके तहत चुनाव की घोषणा के कुछ ही दिनों के भीतर गुजरात में 71.88 करोड़ रुपये की बरामदगी हुई जो 2017 के विधानसभा चुनावों के लिए लागू आचार संहिता की पूरी अवधि के दौरान हुई 27.21 करोड़ रुपये की बरामदगी से कहीं ज्यादा है.

निर्वाचन आयोग ने कहा कि राजस्व खुफिया निदेशालय ने मुंद्रा पोर्ट पर गलत घोषणा और आयात कार्गो में छिपाकर तस्करी किए जा रहे 64 करोड़ रुपये के खिलौने और सामान की बड़े पैमाने पर जब्ती की भी सूचना दी है. ईसी के अनुसार मामले में मुख्य साजिशकर्ता सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है और आगे की जांच की जा रही है1

गुजरात में अगले महीने होने जा रहे विधानसभा चुनाव से पहले यह छापेमारी काफी अहम मानी जा रही है. गौरतलब है कि 182 सीटों वाली गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा हो चुकी है. दो चरणों में 1 दिसंबर और 5 दिसंबर को मतदान होगा. पहले चरण में 89 सीटों पर मतदान होगा, जबकि दूसरे चरण में 93 सीटों पर मतदान होगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गुजरात में विजय रुपाणी, नितिन पटेल समेत 8 नेता नहीं लड़ेंगे चुनाव

गुजरात विधानसभा चुनावः आखिर क्यों चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं बीजेपी के इतने सारे बड़े नेता?

Jabalpur Crime: तिलवारा मेखला रिसोर्ट में खून से लथपथ मिली युवती की लाश, गुजरात से आए युवक के साथ रुकी थी

गुजरात चुनाव में भाजपा के खिलाफ प्रचार का मन बना रहे नीतिश कुमार, पर नहीं होंगे कांग्रेस के साथ

हिमाचल और गुजरात में कांग्रेस मजबूत, गुलाम नबी आजाद ने कहा, दिग्विजय सिंह बोले- भाई जान फिर कांग्रेस क्यों छोड़ी

Leave a Reply