Gujrat News: अरविंद केजरीवाल रोड शो में किया मोरबी हादसे का जिक्र, बोले- एफआईआर में फर्म का नाम तक नहीं

Gujrat News: अरविंद केजरीवाल रोड शो में किया मोरबी हादसे का जिक्र, बोले- एफआईआर में फर्म का नाम तक नहीं

प्रेषित समय :15:25:19 PM / Mon, Nov 7th, 2022

अहमदाबाद. गुजरात में विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग होने में कुछ ही दिन रह गए हैं. इसे देखते हुए आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने राज्य में प्रचार तेज कर दिया है. सोमवार को रोड शो करते हुए केजरीवाल ने मोरबी पुल गिरने की घटना का मुद्दा उठाया और फिर बीजेपी पर निशाना साधा.

केजरीवाल ने कहा कि मोरबी में एक दुर्घटना हुई थी. क्या पुल का रखरखाव करने वाली फर्म के मालिक को गिरफ्तार नहीं किया जाना चाहिए? मैं आप लोगों से पूछता हूं. उन्होंने कहा, यहां तक कि उनका नाम भी प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) में नहीं है. फर्म का नाम नहीं है. उन्हें बचाने के प्रयास क्यों किए जा रहे हैं? लगभग 150 लोग मारे गए और उनमें से लगभग 50 बच्चे थे, वे हमारे परिवार के सदस्यों की तरह थे. आज उनके साथ यही हुआ है. कल हमारे साथ ऐसा हो सकता है.

केजरीवाल ने कहा कि आपने उन्हें 27 साल दिए हैं. हमें पांच साल दीजिए. काम संतोषजनक नहीं रहा तो मैं दोबारा वोट मांगने नहीं आऊंगा. बता दें कि अजंता क्लॉक्स के निर्माता के रूप में जाने जाने वाले ओरेवा ग्रुप को 15 वर्षों के लिए पुल के रखरखाव का काम सौंपा गया था और मरम्मत के बाद पुल को हाल ही में फिर से खोल दिया गया था. अब तक गिरफ्तार किए गए लोगों में कंपनी के कर्मचारी भी शामिल हैं.

केजरीवाल के साथ भगवंत मान भी रहे मौजूद

सोमवार को चुनाव प्रचार के दौरान केजरीवाल के साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी थे. दिल्ली के मुख्यमंत्री राज्य के अपने लगातार दौरे पर भाजपा सरकार की आलोचना कर रहे हैं. बता दें कि गुजरात में दो चरणों में मतदान होना है. यहां 1 दिसंबर और 5 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे जबकि 8 दिसंबर को मतों की गिनती होगी. इस बीच, गुजरात उच्च न्यायालय ने 30 अक्टूबर को मोरबी पुल ढहने की घटना पर संज्ञान लिया और राज्य सरकार से एक सप्ताह के भीतर रिपोर्ट मांगी है. सुप्रीम कोर्ट 14 नवंबर को घटना की न्यायिक जांच की मांग वाली याचिका पर भी सुनवाई करेगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दो ओपिनियन पोल का दावा, गुजरात में आप कराएगी भाजपा का फायदा

गुजरात के चुनाव के ऐलान के साथ ही सर्वे मनोरंजन कार्यक्रम शुरू!

Gujrat Election: इसुदान गढ़वी होंगे गुजरात में आप के सीएम कैंडिडेट, जानिए इनके बारे में

गुजरात चुनाव में आप सीएम फेस पर इन तीन में जंग, किसके नाम पर लगेगी मुहर

गुजरात में चुनाव की तारीखों का ऐलान: 1 और 5 दिसंबर को मतदान; 8 को आएगा नतीजा

गुजरात में चुनावी घोषणा से पहले ही अमित शाह सक्रिय, सीएम उम्मीदवार घोषित करेगी आप

Leave a Reply