T20 World Cup: जिम्बाब्वे को हराने के बाद टीम इंडिया के हौसले बुलंद, द्रविड़ ने दिये सेमीफाइनल में बदलाव के संकेत

T20 World Cup: जिम्बाब्वे को हराने के बाद टीम इंडिया के हौसले बुलंद, द्रविड़ ने दिये सेमीफाइनल में बदलाव के संकेत

प्रेषित समय :08:46:44 AM / Mon, Nov 7th, 2022

सिडनी. ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी20 विश्व कप क्रिकेट टूर्नामेंट के रविवार को खेले गए सुपर 12 के आखिरी मैच में जिम्बाब्वे पर 71 रन की आसान जीत के बाद टीम इंडिया के हौसले बुलंद हैं और इसी के साथ ग्रुप 2 की अंकतालिका में शीर्ष पर टीम इंडिया ने कब्जा कर लिया. जिसके बाद टीम इंडिया को सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ खेलना है.

मैच के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने स्वीकार किया कि वह आईसीसी मेंस टी 20 विश्व कप 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ आगामी सेमीफाइनल के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन में बदलाव करने पर विचार करेंगे. भारत की टीम गुरुवार को इंग्लैंड की टीम से भिडऩे के लिए एडिलेड जाएगी, जिस पर द्रविड़ ने कहा कि वह उस मैच के लिए एक खास इलेवन का चयन करेंगे जो उनका मानना है कि यह परिस्थितियों के अनुरूप होगा. इसका मतलब है कि एडिलेड ओवल में अनुभवी लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को पहली बार टूर्नामेंट में खेलने का मौका मिलने की संभावना है. ये पिच धीमी गेंदबाजी को सूट करती है.

इसके अलावा माना जा रहा है कि अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक की भी वापसी ऋषभ पंत की जगह हो सकती है, जो जिम्बाब्वे के खिलाफ मुकाबला खेले थे. एडिलेड जाने से पहले और जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच के बाद राहुल द्रविड़ ने कहा कि मुझे लगता है कि हमारे पास 15 में सभी के बारे में पूरी तरह से खुला दिमाग है. हमारा मानना है कि जो कोई भी 15 में है वह संभावित रूप से हमें कमजोर नहीं बनाएगा, जिस तरह की टीम हमने चुनी है.

उन्होंने आगे कहा कि मैं फिर से कहता हूं कि हमें वहां जाकर देखना होगा. मैंने आज कुछ मैच देखे और मुझे पता है कि ट्रैक धीमे थे और उनमें ग्रिप होगी और थोड़ा टर्न मिलेगा. हम एडिलेड में पूरी तरह से नई पिच पर खेल रहे होंगे और ईमानदारी से कहूं तो बांग्लादेश के खिलाफ हमने जिस पिच पर खेला, वहां गेंद स्पिन हुई थी. एक अलग तरह का विकेट था और यह एडिलेड में भी खेला गया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

BCCI का बड़ा फैसला: मिटा भेदभाव, महिला क्रिकेटर के लिए समान वेतन की पॉलिसी लागू

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की धमकी पर खेल मंत्री ने कहा- भारत को किसी की सुनने की जरूरत नहीं

ICC Ranking- पाक के खिलाफ विस्फोटक पारी के बाद कोहली ने लगाई टी20 रैंकिंग में छलांग, सूर्यकुमार फिसले

टी20 वर्ल्ड कप का आगाज आज से, दो राउंड में खेला जायेगा पूरा टूर्नामेंट, यहां देखें पूरा शेड्यूल

साउथ अफ्रीका ने तीसरे टी20 मैच में भारत को 49 रन से हराया, रिली रुसो का शतक

टी20 विश्व कप 2022 टीम से वेस्टइंडीज के बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर बाहर

Leave a Reply