वाराणसी: योगी सरकार ने दी नाविकों को राहत, गंगा में नाव संचालन की मिली अनुमति

वाराणसी: योगी सरकार ने दी नाविकों को राहत, गंगा में नाव संचालन की मिली अनुमति

प्रेषित समय :14:06:18 PM / Mon, Oct 31st, 2022

वाराणसी. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने नाविकों को बड़ी राहत देते हुए वाराणसी में गंगा नदी में देव दीपावली के पर्व से पहले प्रशासन ने नाव संचालन की अनुमति दे दी है. बाढ़ का पानी कम होने के बाद कमिश्नरेट पुलिस ने नाविकों को मोटर बोट चलाने की छूट दी है. इससे न सिर्फ पर्यटक फिर से गंगा में सैर कर पा रहे बल्कि तीन महीनों से रोजी रोटी के संकट से जूझ रहे नाविकों के चेहरे भी खिल गए हैं.

इसके अलावा देव दीपावली पर बुकिंग को लेकर नाविकों के पास इंक्वायरी आनी भी शुरू हो गई हैं. अस्सी घाट पर नाव संचालन करने वाले सोनू मांझी ने बताया कि वाराणसी पुलिस ने गंगा में पानी का स्तर कम होने के बाद नाव चलाने की छूट दी है. अब पर्यटक काशी के अर्धचंद्राकार घाटों का दीदार गंगा की गोद से कर पा रहे हैं.

इसके अलावा वाराणसी का सबसे बड़ा पर्व देव दीपावली के लिए भी नाव की बुकिंग के लिए लोग फोन कर रहे हैं. बता दें कि बाढ़ का पानी बढऩे के बाद देव दिवाली के लिए हुए नाव की बुकिंग रद्द होनी शुरू हो गई थीं. हालांकि अब जब प्रतिबंध हट गया है तो कन्फ्यूजन भी खत्म हो गया है और फिर बुकिंग का काम शुरू है.

स्थानीय भरत निषाद ने बताया कि इन तीन महीनों में नाविक नाव संचालन प्रतिबंध होने के कारण बेरोजगार थे और आजीविका के संकट से भी वो जूझ रहे थे. वापस से नाव संचालन कि अनुमति मिली है, तो अब फिर से ये संकट खत्म हो गया है. इसके अलावा जो पर्यटक बिना नाव का सैर किए वापस चले जा रहे थे. उनमें भी अब खुशी का माहौल है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Uttar Pradesh : योगी सरकार का बड़ा फैसला, ट्रैक्टर ट्रॉलियों से सवारियों के ढोने पर रोक

यूपी के सरकारी कर्मचारियों को योगी सरकार दिवाली से देगी डीए और बोनस का तोहफा

योगी सरकार ने विधानसभा से पास किया विधेयक: रेप आरोपी को नहीं मिलेगी अग्रिम जमानत

अखिलेश के खिलाफ मोर्चा और योगी से चर्चा, क्या ओपी राजभर फिर होंगे बीजेपी के साथ?

सीएम योगी ने दिए लखनऊ के होटल अग्निकांड में 19 अधिकारियों पर सख्त कार्यवाही के निर्देश

यूपी में योगी सरकार ने किया बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 14 आईएएस अफसरों का तबादला, 10 जिलों के डीएम भी बदले

Leave a Reply