अरविंद केजरीवाल का बीजेपी पर हमला: कहा- यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू करना है तो पूरे देश में करें

अरविंद केजरीवाल का बीजेपी पर हमला: कहा- यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू करना है तो पूरे देश में करें

प्रेषित समय :14:30:22 PM / Sun, Oct 30th, 2022

भावनगर. गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीख का ऐलान होना अभी बाकी लेकिन इससे पहले ही आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लगातार राज्य का दौरा कर रहे हैं. इसी के तहत केजरीवाल ने शनिवार को भावनगर सिविल यूनिफॉर्म कोड को लेकर बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी की तो नीयत ही खराब है.

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी की सरकार है, लेकिन यह सिविल कोड उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में नहीं लागू कर रही है. उन्होंने कहा कि चुनावों के बाद गुजरात की समिति भी अपने घर चली जाएगी. अरविंद केजरीवाल ने सिविल यूनिफॉर्म कोड का समर्थन करते हुए कहा कि संविधान के प्रावधान के अनुसार पूरे देश में इसे लागू करना चाहिए.

केजरीवाल ने कहा कि लोकसभा चुनाव का इंतजार कर रहे हैं क्या? उन्होंने कहा कि बीजेपी से जाकर पूछो कि केजरीवाल कह रहे हैं कि आपको यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू करना नहीं है या आपकी नियत खराब है. बता दें कि गुजरात सरकार ने प्रदेश में यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू करने का निर्णय लिया है. इसके लिए एक उच्च स्तरीय कमेटी बनाने का फैसला लिया है. गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले इसे बीजेपी की तरफ से मास्टर स्टोक माना जा रहा है.

गौरतलब है कि गुजरात सरकार ने समान नागरिक संहिता लागू करने के लिए एक समिति गठित करने फैसले की जानकारी शनिवार को दी. राज्य मंत्रिमंडल की शनिवार को हुई बैठक के दौरान समिति के गठन के प्रस्ताव को मंजूरी दी गयी. इसे भूपेंद्र पटेल के नेतृत्व वाली कैबिनेट की आखिरी बैठक माना जा रहा है, क्योंकि राज्य चुनावों के कार्यक्रम की घोषणा अगले सप्ताह होने की उम्मीद है.

गुजरात के गृह राज्य मंत्री हर्ष सांघवी और केंद्रीय मंत्री पुरुषोत्तम रूपाला ने इस फैसले के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि चुनाव के लिए आदर्श आचार संहिता लागू होने से पहले समिति का गठन किया जाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

केजरीवाल की पीएम मोदी से अनूठी मांग, बोले- नोट पर हो लक्ष्मी-गणेश की फोटो, बीजेपी-कांग्रेस ने कसा तंज

Chath Pooja को दिल्ली में मिली मंजूरी, एलजी ने केजरीवाल सरकार को दिए यमुना किनारे घाटों की सफाई के निर्देश

DELHI एशिया के 10 सबसे प्रदूषित शहरों में अब नहीं, CM केजरीवाल बोले- हमने की कड़ी मेहनत

नए सर्वे में केजरीवाल के लिए खुशखबरी, गुजरात में आप को कांग्रेस से मिल सकते हैं अधिक वोट

दिल्ली में केजरीवाल सरकार ने बढ़ाया न्यूनतम वेतन, अब श्रमिकों को मिलेगा इतनी पगार

गुजरात की सड़कों पर अरविंद केजरीवाल के खिलाफ लगे काले होर्डिंग्स

गुजरात में सरकार बनाएंगे तो सभी को मुफ्त में अयोध्या ले जाएंगे : अरविंद केजरीवाल

Leave a Reply