तीसरी बार मवेशी के टकराने से दुर्घटनाग्रस्त हुई वंदे भारत ट्रेन, टूटा इंजन का नोज कॉन कवर

तीसरी बार मवेशी के टकराने से दुर्घटनाग्रस्त हुई वंदे भारत ट्रेन, टूटा इंजन का नोज कॉन कवर

प्रेषित समय :14:20:57 PM / Sat, Oct 29th, 2022

गांधी नगर. मुंबई-मध्य से गुजरात के गांधीनगर जा रही वंदे भारत ट्रेन से एक मवेशी टकराने से ट्रेन को मामूली नुकसान पहुंचा है, वहीं मवेशी की मौत हो गई है. वहीं इस घटना का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें ट्रेन का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हुआ दिखाई दे रहा है. इसके शाम तक ठीक होने की उम्मीद है1

जानकारी के अनुसार मुंबई सेंट्रल डिवीजन में वंदे भारत ट्रेन एक सांड से टकरा गई. इस घटना में सांड की मौत हो गई. पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुमित ठाकुर ने एक बयान में कहा कि ट्रेन मुंबई सेंट्रल से गांधीनगर की यात्रा पर जा रही थी. सभी यात्री सुरक्षित हैं.

 घटना सुबह करीब 8:17 बजे बताई जा रही है. घटना के बाद ट्रेन करीब 15 मिनट तक रुकी रही।.ट्रेन को कोई नुकसान नहीं हुआ है, लेकिन ड्राइवर कोच के नोज कॉन कवर का हिस्सा टूट गया है. ट्रेन सुचारू रूप से चल रही है. अधिकारियों ने कहा कि पश्चिम रेलवे ने मुंबई सेंट्रल स्टेशन पर इंजन के टूटे हुए हिस्से को ठीक करने के लिए निर्देशित किया है, जो शाम तक कर लिया जाएगा. जब ट्रेन मुंबई वापस आएगी.

इससे पहले अक्टूबर के पहले सप्ताह में इसी तरह की दो घटनाएं हुई थीं. इससे पहले भी दोनों मामलों में वंदे भारत एक्सप्रेस के मवेशियों से टकराने की घटना प्रकाश में आई थी। पश्चिम रेलवे के अधिकारियों ने कहा कि दहानू रोड स्टेशन के बाद रेलवे ट्रैक पर बैरिकेड्स नहीं होने के कारण मवेशी ट्रैक में घुस जाते हैं. रेलवे ट्रैक के निकट के गांवों में पश्चिम रेलवे द्वारा पशुओं को रखने के लिए जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. पश्चिम रेलवे के अधिकारियों ने कहा कि वह भविष्य में इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए सभी कदम उठा रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

वंदे भारत एक्सप्रेस की चपेट में आने वाली भैंसों के मालिक पर आरपीएफ ने दर्ज किया मामला

गुजरात में भैंसों के झुंड से टकराई वंदे भारत एक्सप्रेस, क्षतिग्रस्त हुआ ट्रेन का इंजन

पीएम मोदी वंदे भारत ट्रेन के इंजन में लोको पायलट से मिलने पहुंचे, 3-4 मिनट तक यह हुई बात

वंदे भारत ट्रेन ने तोड़ा स्पीड का रिकॉर्ड, 52 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ी, इतने समय में पहुंची मुंबई

भारत पूरी दुनिया में रेल के पहियों का निर्यात करेगा, वंदे भारत ट्रेनों के लिए सरकार की यह है तैयारी

Leave a Reply