MP News: भारत पेट्रोलियम के डिपो में टैंकर रिफिलिंग के दौरान हुआ धमाका, आग में झुलसे 7 कर्मचारी

MP News: भारत पेट्रोलियम के डिपो में टैंकर रिफिलिंग के दौरान हुआ धमाका, आग में झुलसे 7 कर्मचारी

प्रेषित समय :12:18:47 PM / Sat, Oct 22nd, 2022

भोपाल. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में भारत पेट्रोलियम के एक डिपो में डीजल टैंकर में आग लगने से ज़बरदस्त धमाका हो गया. हादसे में 7 लोग घायल हो गए. इनमें 3 की हालत गंभीर बताई जा रही है. सभी घायलों को निजी अस्पताल में भतीज़् करा दिया गया है जहां सबका इलाज चल रहा है. कलेक्टर ने जांच के आदेश दे दिए हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया और झुलसे लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है.

भोपाल के खजूरी इलाके के बकानिया में स्थित भारत पेट्रोलियम डिपो में बीती रात हादसा हो गया. टैंकर में रिफिलिंग के दौरान ये दुर्घटना घटी. डिपो में ईंधन की रिफिलिंग की जा रही थी. बस उसी दौरान टैंकर में आग लगी औऱ जोरदार धमाका हो गया. पेट्रोल होने के कारण आग तेजी से फैली.

वहां मौजूद टैंकर का ड्राइवर क्लीनर और बाकी कर्मचारी कुछ समझ पाते इससे पहले ही आग ने उन्हें बुरी तरह से अपनी चपेट में ले लिया. मौके पर मौजूद दूसरे स्टाफ ने समय रहते आग को बुझा दिया और घायलों को भोपाल के ही एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया. इनमें से तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है. इस मामले में स्थानीय थाना पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.

वहीं हादसे की खबर मिलते ही कलेक्टर अविनाश लवानिया ने अस्पताल जाकर घायलों का हाल जाना और उनसे घटना के बारे में जानकारी ली. अविनाश लवानिया ने इस मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं. इस मामले की विस्तृत जांच की जाएगी, ताकि आग लगने के कारणों का पता लगाया जा सके और आगे से इस तरीके की घटना ना हो उसके उपाय ढूंढे जा सकें. फिलहाल कंपनी ने भी इंटरनल जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Gwalior News: एमपी में सिंधिया समर्थक मंत्री ने त्यागे जूते-चप्पल, ऊर्जा मंत्री तोमर बोले- सड़कें नहीं बनने तक ऐसे ही चलूंगा

जबलपुर के सुप्रसिद्ध डाक्टर हर्ष सक्सेना एमपी-सीजी ऐसोसिएशन ऑफ न्यूरोसाइंटिस्ट के अध्यक्ष चुने गए

एमपी में हुक्का बार पर सख्ती, 3 साल तक की सजा और एक लाख रुपये जुर्माने का प्रस्ताव

National Education Policy: एमपी के बाद अब यूपी में भी हिन्दी में होगी मेडिकल और इंजीनियरिंग की पढ़ाई

एमपी के नेपानगर नगर पालिका अध्यक्ष चुनाव में क्रास वोटिंग, कांग्रेस की भारती पाटिल जीतीं

Leave a Reply