बीजेपी एमएलए बोले-मुसलमान लक्ष्मी की पूजा नहीं करते तो क्या धनवान नहीं, विरोध शुरू, लोगों ने पुतला फूंका

बीजेपी एमएलए बोले-मुसलमान लक्ष्मी की पूजा नहीं करते तो क्या धनवान नहीं, विरोध शुरू, लोगों ने पुतला फूंका

प्रेषित समय :20:55:35 PM / Wed, Oct 19th, 2022

भागलपुर. बिहार के भाजपा विधायक ललन पासवान ने विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा- मुस्लिम लक्ष्मी देवी की पूजा नहीं करते, तो क्या वो धनवान नहीं है. वे सरस्वती की पूजा भी नहीं करते तो क्या विद्वान नहीं है. उनके इस बयान को लोगों ने हिंदू विरोधी बताकर विधायक का पुतला फूंककर हंगामा कर दिया.

बवाल बढ़ता देख विधायक बैकफुट पर आ गए. उन्होंने अपनी सफाई में कहा- मेरे कहने का मतलब था कि मानो तो देवता, नहीं मानो तो पत्थर. मैं भगवान को मानता हूं, नहीं मानने वाले लोग नहीं मानते हैं. मैं तो सब भगवान की पूजा करता हूं. विपक्ष के लोग मुझे बदनाम करने के लिए ये विवाद खड़ा कर रहे हैं. ललन पासवान भागलपुर के पीरपैंती से भाजपा विधायक हैं. वे हिंदू धर्म की मान्यताओं पर मीडिया से बात कर रहे थे. इसी दौरान उन्होंने कहा- सब कुछ मानने पर है. जब मान्यता को छोड़कर उसे तर्क की कसौटी से जोड़ेंगे, जब वैज्ञानिक-सामाजिक सोच होगी तो वे लोग भी हमारे जैसे हो जाएंगे.

बजरंग बली पर यह कहा

विधायक इतने पर ही चुप नहीं हुए. वे बोले- ऐसी मान्यता है कि बजरंग बली ताकत के देवता हैं, लेकिन मुस्लिम और दूसरे धर्म के लोग बजरंग बली की पूजा नहीं करते हैं. अमेरिका में बजरंग बली का मंदिर नहीं है, वहां बजरंग बली की पूजा नहीं होती है तो क्या अमेरिका शक्तिशाली राष्ट्र नहीं है. सब कुछ मानने पर है, मानो तो देव, नहीं तो पत्थर. जैसे-जैसे मानना छोड़ देंगे, वैसे ही वह खत्म हो जाएगा. इसलिए तर्क की शक्ति के आधार पर सोचना होगा.

विधायक का पुतला जलाकर प्रदर्शन किया

विधायक के बयान के बाद लोग आक्रोशित हो गए. उन्होंने भागलपुर के शेरमारी चौक पर विधायक का पुतला फूंका. साथ ही, विधायक पर हिंदुओं की धार्मिक भावना पर आघात करने का आरोप लगाया. प्रदर्शन करने वालों ने धरना भी दिया.

विधायक का चैलेंज- दम है तो तर्क के साथ बात करें

विधायक ने कहा- लोग पहले भी मेरे खिलाफ चुनाव लड़ चुके हैं. इसलिए उनके विरोध का कोई मतलब नहीं है. अगर लोगों में दम है तो तर्क के साथ बात करें. बिना किसी वजह के विरोध करना केवल विवाद खड़ा करना है.

मां का मृत्यु भोज कराने से किया था इनकार

भाजपा विधायक ललन पासवान ने अपनी माता कुलेश्वरी देवी की मृत्यु के बाद होने वाले मृत्यु भोज का बहिष्कार किया था. विधायक पासवान ने इसे सामाजिक कुप्रथा बताते हुए भोज देने से इनकार किया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार : कटिहार नाव हादसे में 7 लोगों की मौत, धान काटकर लौटने के दौरान पलटी थी नाव, 3 को बचाया

अभिमनोजः पीके! सियासी हाल.... हम किसी के ना रहे, कोई हमारा ना रहा? बिहार

बिहार सिविल कोर्ट में 10वीं, ग्रेजुएट के लिए नौकरी की भरमार

बिहार: 3 बच्चों के साथ नदी में कूदी महिला, मां-बेटी की लाश बरामद, दो बेटों की तलाश में जुटी टीम

बिहार में स्ट्रीट लाइट घोटाला: 750 की LED के चुकाये 12500 रुपए, हाईकोर्ट ने मांगी रिपोर्ट

Leave a Reply