अभिमनोजः बेहद मजेदार है वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का बयान- भारतीय करेंसी रुपया कमजोर नहीं हुआ, बल्कि डॉलर मजबूत हुआ है!

अभिमनोजः बेहद मजेदार है वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का बयान- भारतीय करेंसी रुपया कमजोर नहीं हुआ, बल्कि डॉलर मजबूत हुआ है!

प्रेषित समय :21:20:25 PM / Tue, Oct 18th, 2022

पल-पल इंडिया. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण अपने मजेदार बयानों को लेकर अक्सर चर्चाओं में रहीं हैं, ताजा.... उन्होंने अमेरिका दौरे के दौरान अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये में लगातार गिरावट को लेकर बयान दिया था, जिसके बाद दिलचस्प विवाद खड़ा हो गया है और अनेक व्यंग्यबाण चलाए जा रहे हैं!

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा था कि- भारतीय करेंसी रुपया कमजोर नहीं हुआ, बल्कि डॉलर मजबूत हुआ है, इसके बाद तो वे लोगों के सियासी निशाने पर ही आ गई, कांग्रेस के प्रमुख नेता पी. चिदंबरम ने सीतारमण के इस बयान को बेतुका और विचारहीन बताते हुए एनडीटीवी के साथ बातचीत में कहा कि- अगर वह (निर्मला सीतारमण) चुनाव लड़ती है और भगवान न करे, वह हार जाती हैं, तो मैं उनसे यह कहने की उम्मीद करता हूं कि- मैं नहीं हारी, मेरा प्रतिद्वंद्वी जीत गया!

खबरों की मानें तो आईएमएफ वर्ल्ड बैंक के सलाना बैठक में भाग लेने अमेरिका दौरे पर गई निर्मला सीतारमण ने कहा था कि- भारतीय करेंसी रुपये ने दुनिया की कई उभरती अर्थव्यवस्थाओं के करेंसी के मुकाबले बेहतर प्रदर्शन किया है, रुपया कमजोर नहीं हो रहा, हमें इसे ऐसे देखना चाहिए कि डॉलर मजबूत हो रहा है.

यही नहीं, उन्होंने यह भी कहा था कि- भारतीय रुपया विश्व की बाकि करेंसी की तुलना में काफी अच्छा कर रहा है!

याद रहे, डॉलर के मुकाबले रुपया लगातार गिरता जा रहा है, जबकि पीएम बनने से पहले नरेंद्र मोदी ने केंद्र की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए अमर्यादित बयान भी दिए थे, लेकिन अब पीएम मोदी ने इस मुद्दे पर खामोशी ओढ़ ली है?

इस दिलचस्प विवाद पर देश के प्रमुख कार्टूनिस्ट शेखर गुरेरा ने कुछ ऐसे व्यंग्यबाण चलाए हैं....
https://twitter.com/GureraShekhar/status/1582052791773982720

काहे परेशान हो? विदेश जाओ, डॉलर कमाओ, 1 डॉलर के 82 रुपए पाओ, और कितने अच्छे दिन चाहिए?
https://palpalindia.com/2022/10/07/karobar-baba-ramdev-claims-go-abroad-earn-dollar-rupee-record-fall-against-dollar-colgate-company-achhe-din-janta-atmnirbhar-modi-government-gas-petrol-prices-news-in-hindi.html

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

देश में नहीं है मंदी का खतरा, चालू वित्तीय वर्ष में दहाई अंक में रहेगी जीडीपी: निर्मला सीतारमण

इस जिले के कलेक्टर को निर्मला सीतारमण ने लताड़ा, तेलंगाना के मंत्री बोले- मैं उनके बर्ताव से स्तब्ध हूं

भारत की जीडीपी अगले वित्त वर्ष में इस दर से बढ़ेगी, निर्मला सीतारमण ने यह कहा

वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण के काफिले को रोकने की कोशिश की, बीजेपी-कांग्रेस कार्यकर्ताओं में संघर्ष

यदि किसी महिला को राष्ट्रपति पद दिया जाए, तो उमा भारती, वसुन्धरा राजे, आनंदीबेन, निर्मला सीतारमण हो सकतीं हैं, लेकिन....

Leave a Reply