Andhra News: सरपंच के आदेश पर 18 कुत्तों की जहर देकर हत्या, मार्च में भी 100 कुत्तों को मारा था

Andhra News: सरपंच के आदेश पर 18 कुत्तों की जहर देकर हत्या, मार्च में भी 100 कुत्तों को मारा था

प्रेषित समय :15:29:37 PM / Mon, Oct 17th, 2022

हैदराबाद. आंध्र प्रदेश के एलुरु जिले में शनिवार को 18 आवारा कुत्तों को जहर देकर मारने का मामला सामने आया है. पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया है. उस पर पशु क्रूरता निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है. आरोपी ने दावा किया है कि गांव के सरपंच ने उसे कुत्तों को मारने का आदेश दिया था.

पुलिस ने बताया कि मामला चेबरोले गांव का है. आरोपी की पहचान एक के वीरबाबू के रूप में हुई है. पूछताछ में उसने बताया कि गांव के सरपंच और सचिव ने उसे जहरीला इंजेक्शन देकर कुत्तों को मारने के लिए कहा था. कुत्तों की मौत के बाद एनिमल राइट ग्रुप में गुस्सा है. उन्होंने आरोपियों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई की मांग की है.

सिद्दीपेट में 100 से ज्यादा आवारा कुत्तों की मौत

इससे पहले तेलंगाना में ऐसा ही मामला सामने आया था, जहां सिद्दीपेट जिले के थिगुल गांव में 100 से ज्यादा आवारा कुत्तों की जहर देकर हत्या कर दी गई थी और उन्हें खाली कुएं में फेंक दिया गया था. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सरपंच और सचिव ने सभी आवारा कुत्तों को जहरीला इंजेक्शन देकर मारने के आदेश दिए थे.

यह घटना 27 मार्च को हुई थी. इसके बाद हैदराबाद के एक कार्यकर्ता ने शिकायत दर्ज कराई और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. कार्यकर्ता का कहना था कि यहां पिछले तीन महीनों में करीब 200 आवारा कुत्ते मारे गए हैं. इससे पहले भी 2019 में सिद्दीपेट शहर में लगभग 100 कुत्तों को मार दिया गया था.

एमपी से गायब हुए दो लाख कुत्ते, नागालैंड में बढ़े आवारा कुत्ते

आवारा कुत्तों के हमलों से हर साल हजारों लोग घायल होते हैं. बीते सालों में कई राज्यों में आवारा कुत्तों की संख्या बढ़ी है, तो कई राज्यों में कम हुई है. पिछले 7 सालों में एमपी में आवारा कुत्तों की संख्या में करीब दो लाख घटी है. वहीं, नागालैंड में 4885 प्रतिशत आवारा कुत्तों की आबादी में बढ़ी है. साल 2012 में नागालैंड में मात्र सात आवारा कुत्ते थे और 2019 तक बढ़कर इनकी संख्या 342 पर पहुंच गई है. यह जानकारी दो महीने पहले लोकसभा में दी गई थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मुंबई में अमित शाह की सुरक्षा में चूक, खुद को आंध्र प्रदेश के सांसद का पीए बताकर घूमता रहा शख्स

आंध्र प्रदेश: बीज फैक्ट्री में बड़ा हादसा, जहरीली गैस रिसाव से 95 लोग गंभीर, हाई लेवल जांच के दिए आदेश

आंध्र प्रदेश में जिले का नाम बदलने पर बवाल : भीड़ ने ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर और एमएलए का घर फूंका, 20 पुलिसकर्मी घायल

हाईकोर्ट में 15 जजों की नियुक्ति को सुको कॉलेजियम से मिली मंजूरी, दिल्ली-पटना के लिए 7-7 और आंध्र प्रदेश हाईकोर्ट के लिए एक नाम

आंध्र प्रदेश में दिल दहलाने वाली घटना : नाबालिग लड़की से 8 महीने तक 80 लोगों ने किया सामूहिक दुष्कर्म, सभी गिरफ्तार

आंध्र प्रदेश के तिरुमाला वेंकटेश्वर मंदिर में भारी भीड़ के चलते बनी भगदड़ की स्थिति, 3 श्रद्धालु हुए घायल

Leave a Reply