Chhattisgarh: विधानसभा उपाध्यक्ष मनोज सिंह मंडावी का दिल का दौरा पडऩे से निधन

Chhattisgarh: विधानसभा उपाध्यक्ष मनोज सिंह मंडावी का दिल का दौरा पडऩे से निधन

प्रेषित समय :10:50:20 AM / Sun, Oct 16th, 2022

रायपुर. छत्तीसगढ़ विधानसभा के उपाध्यक्ष मनोज सिंह मंडावी का आज 58 साल की उम्र में दिल का दौरा पडऩे से निधन हो गया. उनके निधन की खबर से राज्य में शोक की लहर दौड़ गई है. मनोज मंडावी रविवार को सुबह कांकेर के टेलगरा गांव में थे. वहां उनको बेचैनी महसूस हुई और उल्टियां होने लगी. इस पर उन्हें फौरन एम्बुलेंस से धमतरी लाया गया. इसके लिए चारामा से धमतरी मसीही अस्पताल तक ग्रीन कॉरिडोर बनाया गया था. लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका. डॉक्टर्स के अनुसार अस्पताल पहुंचने से पहले ही उनका निधन हो चुका था.

बताया जा रहा है कि वे शनिवार की रात धमतरी के सर्किट हाउस में रुके हुए थे. वहीं रविवार की सुबह उनके सीने में अचानक दर्द हुआ. जिसके बाद उन्हें धमतरी के अस्पताल ले जाया गया था. अस्पताल ले जाते वक्त डॉक्टरों ने मनोज मंडावी को मृत घोषित कर दिया. चारामा के पास स्थित पैतृक नाथियानवा गांव में मनोज मंडावी का अंतिम संस्कार किया जाएगा.

विधानसभा उपाध्यक्ष के निधन की खबर के बाद प्रदेश में शोक की लहर है. सीएम भूपेश बघेल ने भी उनके निधन पर दुख जताया है. मुख्यमंत्री ने अपने शोक संदेश में कहा है कि मनोज मंडावी वरिष्ठ आदिवासी नेता थे. उन्होंने नवगठित छत्तीसगढ़ के गृह राज्यमंत्री और विधानसभा के उपाध्यक्ष सहित अनेक महत्वपूर्ण पदों पर रहे और प्रदेश की सेवा की. वे वर्ष 1998 में अविभाजित मध्यप्रदेश विधानसभा के और वर्ष 2013 और 2018 में छत्तीसगढ़ विधानसभा के सदस्य निर्वाचित हुए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Earthquake: छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में भूकंप से डोली धरती, रिक्टर पैमाने पर 4.8 रही तीव्रता

ED ने फिर छत्तीसगढ़ के कोरबा-रायगढ़ कलेक्ट्रेट में छापे मारे, सख्त पहरे के बीच जांच जारी

छत्तीसगढ़ में ईडी की बड़ी कार्यवाही, सीएम बघेल के करीबी अधिकारियों के घर छापेमारी

छत्तीसगढ़: सीएम बघेल ने कलेक्टर-एसपी कांफ्रेंस में कहा, महिला एवं बच्चों से सम्बंधित अपराधों पर पुलिस दिखाए सख्ती

छत्तीसगढ़ में बेरोजगारी खत्म, 99.90% लोगों के पास रोजगार, सीएमआईई ने जारी किया आंकड़ा

Leave a Reply