अभिमनोजः क्या इसलिए हिमाचल प्रदेश के साथ गुजरात विधानसभा चुनाव का ऐलान नहीं किया गया है?

अभिमनोजः क्या इसलिए हिमाचल प्रदेश के साथ गुजरात विधानसभा चुनाव का ऐलान नहीं किया गया है?

प्रेषित समय :21:28:49 PM / Fri, Oct 14th, 2022

पल-पल इंडिया. हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनाव का ऐलान हो गया है. चुनाव आयोग ने 14 अक्टूबर 2022 को चुनाव की तारीखों की घोषणा करते हुए कहा कि हिमाचल प्रदेश में एक चरण में चुनाव होगा, 12 नवंबर 2022 को मतदान होगा और 8 दिसंबर 2022 को काउंटिंग होगी, चुनाव के लिए अधिसूचना 17 अक्टूबर 2022 को जारी होगी, नामांकन करने की आखिरी तारीख 25 अक्टूबर 2022 है और 29 अक्टूबर 2022 तक नाम वापस ले सकते हैं.

मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार का कहना है कि विधानसभा की 68 सीटों में से 17 सीटें एससी वर्ग और 3 सीटें एसटी वर्ग के लिए आरक्षित हैं, हिमाचल में 55.07 लाख मतदाता हैं, इनमें 27 लाख 80 हजार पुरुष और 27 लाख 27 हजार महिलाएं हैं.

हिमाचल प्रदेश के चुनावों की तो घोषणा कर दी गई है, लेकिन गुजरात चुनाव का ऐलान नहीं किया गया है, इसके बाद कांग्रेस ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के कार्यक्रम के साथ गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान इसलिए नहीं किया गया है, ताकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को और बड़े-बड़े वादे करने तथा उद्घाटन करने का समय मिल जाए?

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने ट्वीट किया- निश्चित तौर पर यह इसलिए किया गया, ताकि प्रधानमंत्री को और बड़े-बड़े वादे करने तथा उद्घाटन करने का समय मिल जाए, यह हैरान करने वाला नहीं है!

उधर, कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत का भी कहना है कि गुजरात के चुनावों की तारीख़ दिवाली के बाद घोषित होंगीं और तब तक सरकारी खर्चे पर प्रधानमंत्री मोदी खूब जी भर कर प्रचार कर सकते हैं, साथ ही रेवड़ियां भी बांट सकते हैं!

सियासी सयानों का मानना है कि मोदी टीम का राजनीतिक नैतिकता से तो कोई खास लेनादेना है नहीं, वह लगातार चुनावी प्रबंधन के दम पर चुनाव जीतती रही है और यदि हार जाए, तो चुनाव के बाद सियासी जोड़तोड़ के दम पर सत्ता हासिल कर लेती है, इसलिए ऐसे विरोध की सियासी चर्चा तो हो सकती है, लेकिन होना-जाना कुछ नहीं है?

सवाल तो मोदीजी से होना चाहिए था कि.... तपस्या में क्या कमी रह गई, जो अडानी के कदम राजस्थान की ओर बढ़ गए?
https://palpalindia.com/2022/10/13/Rajasthan-CM-Ashok-Gehlot-Industrialist-Gautam-Adani-PM-Modi-Rahul-Gandhi-news-in-hindi.html

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Election Commission की पीसी आज 3 बजे, गुजरात और हिमाचल में चुनाव की तारीखों का हो सकता है ऐलान

केंद्र सरकार ने सुको में चुनावी बांड योजना का बचाव किया, कहा- पूरी तरह से पारदर्शी व्यवस्था है

चुनाव आयोग का निर्णय: चुनाव चिन्ह धनुष और तीर फ्रीज, शिंदे और उद्धव कोई गुट नहीं कर सकता इस्तेमाल

सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग की कार्रवाई रोकने से किया इनकार, उद्धव ठाकरे गुट को बड़ा झटका

जम्मू-कश्मीर में चुनाव आयोग ने नई मतदाता सूची पर चर्चा के लिए बुलाई सर्वदलीय बैठक

Leave a Reply