झारखंड रेलवे ने भगवान हनुमान को भेजा नोटिस, कहा- मंदिर की जमीन खाली करो

झारखंड रेलवे ने भगवान हनुमान को भेजा नोटिस, कहा- मंदिर की जमीन खाली करो

प्रेषित समय :11:38:34 AM / Wed, Oct 12th, 2022

धनबाद. आपने सरकारी विभाग को आम लोगों को नोटिस देते हुए तो सुना होगा, पर क्या आपने कभी सुना है कि किसी सरकारी विभाग ने भगवान को नोटिस दिया हो. भगवान को नोटिस जारी करते हुए यह भी कहा गया है कि आपका बना हुआ मंदिर अवैध रूप से सरकारी जमीन पर बना हुआ है. नोटिस के 10 दिनों के अंदर इस जमीन को खाली कर दें. वरना आप के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. दरअसल झारखंड रेलवे विभाग द्वारा भगवान हनुमान को नोटिस जारी करते हुए 10 दिनों के अंदर अपने मंदिर को रेलवे की जमीन से हटाने का निर्देश दिया गया है.
आदेश का पालन नहीं करने पर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. बिल्कुल फिल्मी अंदाज में रेलवे विभाग के द्वारा इस नोटिस को चिपकाया गया है. नोटिस की सूचना मिलने के बाद स्थानीय लोग काफी आक्रोशित हैं. लोगों का कहना है कि जानबूझकर इस तरीके से नोटिस चिपका कर हमारी भावनाओं को आहत किया जा रहा है.

दरअसल यह पूरा मामला है झारखंड के कोयला नगरी धनबाद जिले के बेकारबांध कॉलोनी का है. जहां रेलवे के द्वारा बेकारबांध कॉलोनी में स्थित हनुमान मंदिर में एक नोटिस चिपका दी गई है. नोटिस में अतिक्रमण के संदर्भ में भगवान हनुमान को एक नोटिस जारी किया गया है. नोटिस का विषय है अनाधिकृत रूप से बेकार बांध कॉलोनी में रेलवे की जमीन पर अवैध कब्जा करने के संदर्भ में, भगवान को जारी किया नोटिस पूर्व मध्य रेलवे के सहायक अभियंता की ओर से लगाया गया है.

भगवान को जारी किए गए नोटिस में कहा गया है कि ये जमीन रेलवे की है यहां अवैध रूप से कब्जा कर यह मंदिर बनाया गया है जो गैरकानूनी है. नोटिस में आगे लिखा गया है कि 10 दिनों के अंदर इस जमीन को खाली कर दें अन्यथा कानूनी कार्रवाई की जाएगी. बजरंगबली के मंदिर में नोटिस चिपकाया जाने की सूचना के बाद स्थानीय लोग काफी आक्रोशित हैं सभी का कहना है कि जानबूझकर रेलवे के द्वारा हिंदू आस्था को चोट पहुंचाने के लिए ऐसा किया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply