राष्ट्रपति पुतिन का बदला: यूक्रेन के कई शहरों में मिसाइल हमले, कई लोगों की मौत की आशंका

राष्ट्रपति पुतिन का बदला: यूक्रेन के कई शहरों में मिसाइल हमले, कई लोगों की मौत की आशंका

प्रेषित समय :14:27:03 PM / Mon, Oct 10th, 2022

मॉस्को. रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेन द्वारा क्रीमिया ब्रिज को ध्वस्त किए जाने के बाद बदले की कार्यवाही करते हुए ताबड़तोड़ हमले करने का फैसला किया है. यूक्रेन के कई शहरों पर मिसाइलों से अटैक किया गया है. इन मिसाइल हमलों में यूक्रेन के कई ब्रिज, इमारतों को नुकसान हुआ है. इस हमले की पुष्टि यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने की है. 

उन्होंने बताया कि रूस ने यूक्रेन की राजधानी समेत कई बड़े शहरों को निशाना बनाया है. जेलेंस्की ने इन हमलों में कई लोगों के मरने की आशंका जताई है. उन्होंने यह जानकारी भी दी मिसाइल अटैक में कीव का पावर प्लांट भी उड़ा दिया गया है. इस वक्त हमलों की वजह से पूरे कीव में सड़कों पर भगदड़ मची हुई है.

कीव के मेयर विताली क्लित्चको ने कीव के बीचों-बीच शेवचेंको में विस्फोट होने की जानकारी दी. इस इलाके में कई सरकारी कार्यालय हैं. यूक्रेन की सांसद लेसिया वासिलेंको ने मध्य कीव में स्थित कीव नेशनल यूनिवर्सिटी की मुख्य इमारत के निकट हुए विस्फोट की तस्वीर ट्वीट की.

कीव में आपात सेवा की प्रवक्ता स्वितलाना वोदोलागा ने द एसोसिएटेड प्रेस (एपी) को बताया कि लोग हताहत हुए हैं और बचावकर्ता विभिन्न स्थलों पर काम कर रहे है. अभी यह स्पष्ट नहीं हुआ हैं कि विस्फोटों में कितने लोग हताहत हुए हैं. इससे पहले कीव में जून में हमला हुआ था. पहले के हमलों में कीव के बाहरी इलाकों को निशाना बनाया गया था, लेकिन इस बार शहर के बीचों-बीच स्थित कई जगहों को निशाना बनाया गया. यूक्रेनी मीडिया ने ल्वीव, तेरनोपिल, खमेलनित्सकी, जितोमिर और क्रोपिव्नित्स्की समेत कई अन्य स्थानों पर भी विस्फोट की जानकारी दी है.

हाल में जपोरिजिया समेत क्रीमिया के उत्तर में स्थित क्षेत्रों को निशाना बनाया गया. रूस ने जपोरिजिया में शनिवार को छह मिसाइल दागीं थी. रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने रूस को क्रीमिया से जोडऩे वाले पुल पर किये गये हमले को यूक्रेनी विशेष सेवाओं द्वारा किया गया आतंकी कृत्य करार दिया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पुतिन की धमकी पर US की अपील, रूस को यूक्रेन में युद्ध रोकने के लिए कहें प्रधानमंत्री मोदी

रूस का बड़़ा निर्णय: पश्चिमी देशों से तनाव के बीच पुतिन ने लगाया देश में आंशिक सैन्य शासन

रुसी राष्ट्रपति पुतिन के करीबी अलेक्जेंडर दुगिन की बेटी की कार ब्लास्ट में मौत

राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन का बड़ा फैसला: यूक्रेनी लोगों को मिली रुस में नौकरी करने की अनुमति

पीएम नरेंद्र मोदी की रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से फोन पर हुई बात, यूक्रेन संकट पर दोनों नेताओं की चर्चा

Leave a Reply