राजस्थान में इंदिरा गांधी की प्रतिमा हटाकर लगा दी देवी की मूर्ति, बवाल मचने के बाद पुलिस ने उद्यान किया सील

राजस्थान में इंदिरा गांधी की प्रतिमा हटाकर लगा दी देवी की मूर्ति, बवाल मचने के बाद पुलिस ने उद्यान किया सील

प्रेषित समय :12:28:42 PM / Sun, Oct 9th, 2022

उदयपुर. राजस्थान के उदयपुर के एक गांव के उद्यान में स्थापित पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की मूर्ति को असामाजिक तत्वों ने तोड़कर फेंक दिया और उसकी जगह वहां देवी मां की मूर्ति स्थापित कर दी. घटना की जानकारी मिलते ही ग्रामीणों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं में आक्रोश फैल गया.

जानकारी के अनुसार असामाजिक तत्वों की ओर से तोड़ी गई पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की यह मूर्ति कई वर्षों से स्थापित थी. इसकी सूचना पर तत्काल मौके पर पहुंची पुलिस ने वहां से माताजी की मूर्ति को हटाकर उद्यान को सील कर दिया है. पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी है, लेकिन अभी तक उनका कोई सुराग नहीं लग पाया है.

पुलिस के अनुसार घटना उदयपुर की मावली तहसील के घासा थाना इलाके के रख्यावल गांव में हुई. वहां के संजय उद्यान में वर्ष 1985 में हनुमान प्रसाद प्रभाकर द्वारा इंदिरा गांधी की मूर्ति को स्थापित किया गया था. उसके बाद हर वर्ष संजय उद्यान में इंदिरा गांधी एकता मेले का आयोजन भी किया जाता है. शुक्रवार रात अज्ञात बदमाशों ने इस मूर्ति को तोड़कर फेंक दिया और उसके नीचे लगे शिलापट्ट को भी मिटाने की कोशिश की.

बताया जा रहा है कि असामाजिक तत्वों ने इंदिरा गांधी की मूर्ति की जगह वहां माताजी की मूर्ति की स्थापित कर दी. माताजी की जो मूर्ति वहां स्थापित की गई है वह हाल ही में नवरात्रि के दौरान विसर्जित की गई थी. शनिवार को सुबह जैसे ही इसकी सूचना गांव के पूर्व सरपंच तुलसीराम डांगी को हुई वे तुरंत मौके पर पहुंचे. उन्होंने कांग्रेस के अन्य जनप्रतिनिधियों को इसकी जानकारी दी. बाद में पुलिस को सूचित किया गया. इस दौरान वहां ग्रामीणों का जमावड़ा लग गया. सूचना मिलते ही घासा थाना पुलिस भी मौके पर आई और संजय उद्यान को सील कर दिया.

उदयपुर एसपी विकास शर्मा ने बताया कि पुलिस मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश में जुट गई है. इंदिरा गांधी की मूर्ति को तोड़कर लगाई गई दूसरी मूर्ति को हटा दिया गया है. जल्द ही पूर्व की तरह ही फिर से इंदिरा गांधी की मूर्ति संजय उद्यान में लगा दी जाएगी. गांव के पूर्व सरपंच तुलसीराम डांगी और ग्रामीणों की भी यही मांग है कि आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी हो और इंदिरा गांधी की मूर्ति सम्मान सहित पुन: संजय उद्यान में लगाई जाए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बड़ी सरपंच मदन पण्डित राजस्थान पंचायत परिषद के प्रदेश उपाध्यक्ष नियुक्त

राजस्थान निवेश समिट में सीएम गहलोत ने की अदाणी की प्रशंसा, बीजेपी ने बताया कांग्रेस के मुंह पर करारा तमाचा

मूर्ति विसर्जन के दौरान हादसा: बंगाल में नदी में डूबने से 8, राजस्थान में 6 तो यूपी में 3 लोगों की डूबने से मौत

राजस्थान श्रम कल्याण सलाहकार बोर्ड के कार्यालय का उद्घाटन, इंटक डेली न्यूज़ लेटर शुरू

राजस्थान में 10 लाख कीमत के 700 ग्राम के चूहे की चोरी से बवाल, एफआईआर दर्ज, पुलिस ने कहा-हम खोजेंगे

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत का पायलट पर बड़ा आरोप, भाजपा पर भी साधा निशाना

जबलपुर में पकड़ा गया राजस्थान का ठग, नौकरी लगवाने का झांसा देकर लड़कियों से ले रहा था रुपया

Leave a Reply