राहुल गांधी का आरएसएस पर बड़ा हमला, बोले- अंग्रेजों से पैसे लेते थे सावरकर, संघ ने ब्रिटिश राज का समर्थन किया

राहुल गांधी का आरएसएस पर बड़ा हमला, बोले- अंग्रेजों से पैसे लेते थे सावरकर, संघ ने ब्रिटिश राज का समर्थन किया

प्रेषित समय :15:50:21 PM / Sat, Oct 8th, 2022

बेंगलुरु. भारत जोड़ो यात्रा के एक महीने पूरे होने के बाद राहुल गांधी ने शनिवार को कर्नाटक के तुरुवेकरे में 34 मिनट की एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की. राहुल इस दौरान सावरकर, आरएसएस और पीएफआई से लेकर कांग्रेस की आंतरिक राजनीति पर खुलकर बात की. कांग्रेस सांसद ने कहा- देश की जनता भ्रष्टाचार से परेशान है और सरकार इसे मैनेज करने के लिए मीडिया पर कंट्रोल कर रही है.
भारत के विभाजन को लेकर पूछे गए एक सवाल पर राहुल ने कहा- आजादी की लड़ाई में सावरकर अंग्रेजों के लिए काम करते थे और उसे इसके लिए पैसे मिलते थे. राहुल ने आगे कहा- आरएसएस ने भी ब्रिटिश राज का समर्थन किया था और आज उनकी नफरत के खिलाफ ही भारत जोड़ो यात्रा निकाली जा रही है.

कारोबारी के खिलाफ नहीं, मोनोपॉली का विरोध

इसके बाद राजस्थान में अडानी समूह के इन्वेस्टमेंट करने के सवाल पर भी राहुल बोले. उन्होंने कहा- मैं कॉर्पोरेट के खिलाफ नहीं हूं. मैं मोनोपॉली के खिलाफ हूं. राजस्थान में प्रक्रिया के हिसाब से वहां सब कुछ सही है. सरकार ने कोई पावर यूज कर वहां अडानी को फायदा नहीं पहुंचाया है. अगर, कभी फायदा पहुंचाया जाएगा, तो मैं सबसे पहले विरोध करुंगा.

पीएफआई बैन पर बोले- सांप्रदायिकता के खिलाफ लड़ाई

पीएफआई पर बैन को लेकर पूछे गए सवाल पर राहुल ने कहा कि भारत में घृणा और सांप्रदायिकता फैलाने वाली हर ताकत से हम लड़ेंगे. वह चाहे किसी भी समुदाय से क्यों ना आते हो. भारत जोड़ो यात्रा नफरत और हिंसा के खिलाफ निकाली जा रही है.

रिमोट कंट्रोल से नहीं चलेंगे कांग्रेस अध्यक्ष

राहुल ने आगे कहा कि कांग्रेस के जो भी नए अध्यक्ष होंगे, उन्हें रिमोट कंट्रोल से चलने वाला कहना अपमान है. सभी सक्षम हंै और गांधी-नेहरु परिवार का कोई हस्तक्षेप नहीं है. राहुल ने प्रधानमंत्री मोदी पर प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं करने को लेकर भी निशाना साधा.

कर्नाटक में सीएम चेहरा चुनाव बाद तय होगा

कर्नाटक में अगले साल होने वाले चुनाव में पार्टी की ओर से चेहरा कौन होगा? इस सवाल के जवाब में राहुल गांधी ने कहा- कांग्रेस में नियमानुसार चुनाव बाद ही सीएम तय होगा. कर्नाटक कांग्रेस में नेता प्रतिपक्ष सिद्धरमैया और कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार सीएम की रेस में शामिल हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अशोक गहलोत कांग्रेस अध्यक्ष बनें तो राहुल गांधी के पीएम बनने की राह होगी आसान?

भारतीय गणराज्य के खिलाफ है राहुल गांधी की यात्रा, ले रहे हैं देश विरोधी लोगों से मार्गदर्शन: तेजस्वी सूर्या

प्रदीप द्विवेदीः राहुल गांधी की यात्रा कामयाब रही, तो 2023 में पीएम और 2024 में पीएम फेस बदल सकता है?

सीएम गहलोत को राहुल गांधी की दो टूक: कहा- लागू रहेगा एक व्यक्ति एक पद वाला फार्मूला

राहुल गांधी का गुजरात चुनाव में वायदा, पुरानी पेंशन योजना को करेंगे बहाल, यह लुभावनी घोषणा पहले ही कर चुके

Leave a Reply