झांसी की बबीना फायरिंग रेंज में अभ्यास के दौरान टैंक का बैरल फटने से सेना के दो जवान शहीद

झांसी की बबीना फायरिंग रेंज में अभ्यास के दौरान टैंक का बैरल फटने से सेना के दो जवान शहीद

प्रेषित समय :13:33:49 PM / Fri, Oct 7th, 2022

झांसी. उत्तर प्रदेश में झांसी के बबीना में सेना की फायरिंग रेंज में युद्धाभ्यास के दौरान टैंक का बैरल फटने से सेना के दो जवान शहीद हो गए. जबकि एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया. जिन जवानों की मौत हुई है, उनमें से एक राजस्थान के बगारिया के रहने वाले सुमेर सिंह बताए जा रहे हैं और दूसरे पश्चिम बंगाल के सुकांता मंडल हैं.

वहीं हादसे में घायल जवान उत्तर प्रदेश के खलीलाबाद के रहने वाले प्रदीप सिंह यादव हैं. हादसे की चपेट में आए जवानों के चेहरे बुरी तरह से जख्मी हो गए हैं. कई जगह पर जले के निशान हैं. साथ ही शरीर के कई अंगों को भी बुरी तरीके से नुकसान पहुंचा है. सेना के अधिकारियों ने कहा है कि हादसे के संबंध में वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना दे दी गई है. वह पूरे मामले पर नजर बनाए हुए हैं.

बताया जा रहा है कि सेना के जवान फायरिंग रेंज में अभ्यास कर रहे थे. इसी दौरान टैंक का बैरल फट गया. बैरल फटने की गूंज आसपास के इलाकों में भी सुनाई दी. वहीं जैसे ही ये हादसा हुआ, आसपास के जवान दौड़ते हुए मौके पर पहुंचे. घायलों को तत्काल इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया.

सेना के अधिकारियों के अनुसार पूरे मामले की जांच की जाएगी. हादसा कैसे हुआ, अभ्यास के समय जवानों के लिए सेफ्टी के इंतजाम थे या नहीं, इसकी भी सिलसिलेवार तरीके से जांच की जाएगी. वहीं हादसे के समय मौजूद सेना के जवानों से पूछताछ की जाएगी. जिस अधिकारी के नेतृत्व में यह ट्रेनिंग की जा रही थी, उनसे भी जानकारी ली जाएगी.

सेना के अधिकारियों के अनुसार, हादसे की सूचना शहीद हुए जवानों के परिजनों को देने की कवायद चल रही है. उनके पार्थिव शरीर को पूरे सम्मान के साथ घरवालों की मौजूदगी में अंतिम संस्कार किया जाएगा. साथ ही घरवालों को सेना की ओर से सहायता राशि सहित अन्य तरह की सुविधाएं भी दी जाएंगी. एक सेना के अधिकारी ने बताया कि दुख की इस घड़ी में हम सभी शहीद हुए जवानों के परिवारों के साथ हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी: कानपुर में गंगा नदी में नहाते समय 6 डूबे, 1 की मौत, 4 किशोरियों समेत 1 युवक लापता

यूपी के भदोही में दुर्गा पंडाल में लगी आग: तीन लोगों की मौत, 64 झुलसे, जांच के लिए एसआईटी गठित

यूपी की इस जेल में बंद 65 साल के कैदी ने अंगुली से अंगूठी निकाल प्राइवेट पार्ट पर चढ़ाई, हालत बिगड़ी

यूपी के कानपुर में दो अलग-अलग हादसों में 31 लोगों की मौत, कई घायल

यूपी के सरकारी कर्मचारियों को योगी सरकार दिवाली से देगी डीए और बोनस का तोहफा

Leave a Reply