रेप और जबरन वसूली के आरोप के बाद पंजाब पुलिस के एआईजी आशीष कपूरी गिरफ्तार

रेप और जबरन वसूली के आरोप के बाद पंजाब पुलिस के एआईजी आशीष कपूरी गिरफ्तार

प्रेषित समय :15:16:46 PM / Thu, Oct 6th, 2022

चंडीगढ़. पंजाब के मोहाली में पंजाब पुलिस की विजिलेंस की टीम ने एआईजी आशीष कपूरी को गिरफ्तार कर लिया है. आशीष कपूर पर भ्रष्टाचार का आरोप के साथ ही एक महिला ने उनपर रेप और वसूली जैसे गंभीर आरोप भी लगाए हैं. विजिलेंस की टीम आशीष कपूर के मोहाली सेक्टर-88 स्थित निवास पर छापा मारकर काफी देर तक छानबीन करती रही. इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. विजिलेंस की इस कार्रवाई से पुलिस महकमे में खलबली मच गई.

जानकारी के अनुसार आशीष कपूर वर्ष 2016 में सेंट्रल जेल अमृतसर में बतौर जेल अधीक्षक तैनात थे. इसी दौरान जेल में बंद हरियाणा के कुरुक्षेत्र निवासी पूनम राजन से उनका संपर्क हुआ. पूनम किसी केस के सिलसिले में जेल में बंद थीं. पूनम के साथ ही उनकी मां प्रेमलता, उनका भाई कुलदीप सिंह और भाभी प्रीति भी न्यायिक हिरासत में जेल में थे. इन सबके खिलाफ जीरकपुर थाने में मामला दर्ज था.

आरोप है कि आशीष कपूर पूनम राजन की मां प्रेमलता को लगातार इस बात के लिए राजी करने में जुटे थे कि वह कोर्ट से जमानत कराने में उनकी मदद करेंगे. बताया जाता है कि आशीष कपूर ने जीरकपुर थाना के तत्कालीन थानाध्यक्ष पवन कुमार और एएसआई हरजिंदर सिंह के साथ साठगांठ कर प्रीति को निर्दोष घोषित कराने में सफल रहे.

आरोप है कि आशीष कपूर ने इस दौरान प्रेमलता से विभिन्न चेक पर हस्ताक्षर करवा लिया, जिसका कुल मूल्य 1 करोड़ रुपये था. इस रकम को आशीष कपूर ने अपने किसी परिचित के खाते में जमा करवाया और एएसआई हरजिंदर सिंह की मदद से उसे कैश भी करा लिया. इस तरह आशीष कपूर, हरजिंदर सिंह और पवन कुमार के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारक कानून समेत आईपीसी की अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया. अब विजिलेंस की टीम ने उनके खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें गिरफ्तार कर लिया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पंजाब में किसानों ने रेल ट्रेक पर जमाया कब्जा, 28 से ज्यादा ट्रेनें थमी, राज्य और केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

पंजाब के चमकौर साहिब में खालिस्तानी आतंकी मॉड्यूल का खुलासा, पुलिस की गिरफ्त में दो आरोपी

प्रदीप द्विवेदीः राजस्थान में भी पंजाब जैसी गलतियां होती रही, तो यहां कांग्रेस का हश्र भी पंजाब जैसा ही होगा?

कचरा प्रबंधन में फेल हुई पंजाब सरकार, नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल ने लगाया 2 हजार करोड़ का जुर्माना

पंजाब नेशनल बैंक में अधिकारी बनने का सुनहरा मौका, जल्द करें आवेदन

Leave a Reply