इंडोनेशिया में फुटबॉल मैच के दौरान बीच मैदान में भड़की हिंसा, 174 की मौत, दर्जनों गंभीर घायल

इंडोनेशिया में फुटबॉल मैच के दौरान बीच मैदान में भड़की हिंसा, 174 की मौत, दर्जनों गंभीर घायल

प्रेषित समय :15:20:15 PM / Sun, Oct 2nd, 2022

जकार्ता. इंडोनेशिया में एक फुटबॉल मैच के दौरान भड़की हिंसा में कम से कम 174 लोगों की मौत हो गई, साथ ही 200 से ज्यादा लोगों गंभीर घायल हो गए हैं, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है. एक टीम के मैच हारने के बाद बड़े पैमाने पर हिंसा भड़क गई. मौत तब हुई जब गुस्साए प्रशंसकों ने पूर्वी जावा में एक मैच के बाद फुटबॉल मैदान पर हमला कर दिया. मिली जानकारी के मुताबिक हिंसा में दो पुलिसकर्मियों की भी मौत हो गई है। पूर्वी जावा के पुलिस प्रमुख निको अफिंटा के हवाले से बताया कि स्टेडियम के अंदर 34 लोगों की मौत हुई और बाकी की अस्पताल में मौत हो गई।

इसलिए फुटबॉल मैच में भड़की हिंसा

पर्सबाया सुरबाया ने इंडोनेशिया में अरेमा एफसी से फुटबॉल मैच 3-2 से जीत लिया था, इसके बाद अरेमा एफसी के हजारों फैंस खेल के मैदान में घुस गए और हिंसा करने लगे. स्थानीय पुलिस और इंडोनेशियाई राष्ट्रीय सशस्त्र बलों के सदस्यों ने मैदान में प्रवेश किया और पर्सबाया सुरबाया के खिलाडिय़ों की रक्षा की गई।

सुरक्षाकर्मियों और प्रशंसकों में जमकर झड़प

इंडोनेशियाई मीडिया में बताया गया है कि पिच पर सुरक्षाबलों और प्रशंसकों के बीच झड़प हुई. भिड़ंत के दौरान फैन्स ने सुरक्षाकर्मियों पर सामान फेंकना शुरू कर दिया. फिर भीड़ को नियंत्रित करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े गए. इंडोनेशिया में हुई इस हिंसक घटना पर पीटी लीगा इंडोनेशिया बारू (एलआईबी) के अध्यक्ष अखमद हादियान लुकिता ने कहा कि इस हिंसा में मारे गए लोगों के प्रति काफी संवेदनशील है. हमें इस घटना का गहरा खेद है. आशा करते हैं कि यह हम सभी के लिए एक सबक होगा

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

इंडोनेशिया: फुटबॉल मैच के दौरान हिंसा के बाद मची भगदड़ में 129 की मौत, 180 से अधिक घायल

इंडोनेशिया में अधजली लाशों को घर में सहेज कर रखते हैं लोग, महिलाओं की काटते हैं अंगुलियां

देश की 500 से ज्यादा वेबसाइट पर हमला, मलेशिया व इंडोनेशिया के हैकरों पर शक

एशिया कप हॉकी: अंतिम चार में पहुंचा भारत, इंडोनेशिया पर टीम इंडिया की बड़ी जीत

महंगाई से राहत: इंडोनेशिया के निर्यात खोलने से तेल-तिलहनों के थोक भाव टूटे

Leave a Reply