अभिमनोजः दिग्विजय सिंह का सियासी अध्यात्म.... चाह गई चिंता मिटी!

अभिमनोजः दिग्विजय सिंह का सियासी अध्यात्म.... चाह गई चिंता मिटी!

प्रेषित समय :07:48:39 AM / Sun, Oct 2nd, 2022

पल-पल इंडिया. कांग्रेस के प्रमुख नेता और एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव से हट गए हैं, उसके बाद उनका सियासी अध्यात्म कुछ इस तरह से प्रकट हुआ- चाह गई चिंता मिटी, मनुआ बेपरवाह, जाके कछु नहीं चाहिए, वे शाहन के शाह, बोले तो.... जिन्हें कुछ नहीं चाहिए वो राजाओं के राजा हैं, क्योंकि उन्हें ना तो किसी चीज की चाह है, ना ही चिंता और मन तो बिल्कुल बेपरवाह है!

वैसे सियासी सयानों का मानना है कि दिग्विजय सिंह तो अध्यक्ष बनना ही नहीं चाहते थे, वे तो शायद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को अध्यक्ष बनने से रोकना चाहते थे, यह बात अलग है कि अशोक गहलोत भी अध्यक्ष बनना नहीं चाहते थे, खैर, जैसे भी मिली हो सबको अपनी-अपनी मंजिल मिल गई है?

अलबत्ता, कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर लंबे समय तक चले उठापटक के बाद तस्वीर अब साफ हो गई है. राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, जिन्होंने एक नेता, एक पद, के तहत अब नेता प्रतिपक्ष से इस्तीफा दे दिया है और लोकसभा सांसद शशि थरूर के बीच मुकाबला होना है, 17 अक्टूबर 2022 को होने वाले चुनाव में खड़गे की जीत तय है!

याद रहे, कांग्रेस में अध्यक्ष पद के लिए वोट देने का अधिकार 9,100 प्रतिनिधियों के पास है, मतदान के बाद नतीजे 19 अक्टूबर 2022 को घोषित किए जाएंगे.

कर्नाटक के नेता खड़गे स्पष्ट रूप से पसंदीदा उम्मीदवार के तौर पर उभरे हैं, जिन्होंने कांग्रेस के प्रमुख नेताओं के साथ नामांकन पत्रों के 14 सेट जमा किए थे और जिनके प्रस्तावकों में- अशोक गहलोत, दिग्विजय सिंह, ए के एंटनी, अंबिका सोनी, मुकुल वासनिक, आनंद शर्मा, पृथ्वीराज चव्हाण, मनीष तिवारी, भूपेंद्र हुड्डा आदि शामिल थे.

जाहिर है, खड़गे की साफ जीत देखते हुए, पार्टी में बदलाव की मांग उठाने वाले नेताओं के समूह जी-23 में शामिल कुछ नेता भी उनके साथ आ गए हैं.

देखना दिलचस्प होगा कि इसके बाद और क्या-क्या बदलाव आते हैं?

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अभिमनोजः विपक्षी एकता की दशा और दिशा तो सही है, यदि ऐसा रहा तो ही 2024 में बदलाव हो सकता है!

अभिमनोजः लालू-नीतीश की विपक्षी एकता की कोशिशें कामयाब होंगी!

अभिमनोजः सीएम शिवराज का नायक वाला अंदाज.... मंच से जिला आपूर्ति अधिकारी को निलंबित किया!

अभिमनोजः शिव-राज में हिंदी में चिकित्सा शिक्षा उत्तम अभिनव प्रयास!

अभिमनोजः शिवराज सरकार की रीडेवलपमेंट पॉलिसी बेहतर सोच का नतीजा है!

Leave a Reply