गांधी जयन्ती आयोजन के निर्देश

गांधी जयन्ती आयोजन के निर्देश

प्रेषित समय :08:45:33 AM / Sun, Oct 2nd, 2022

जयपुर. बांसवाड़ा जिले में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती 2 अक्टूबर एवं गांधी सप्ताह के कार्यक्रमों को लेकर मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी पालाराम मेवता ने जिले के समस्त राजकीय एवं निजी विद्यालयों को सरकार एवं विभागीय निर्देशानुसार कार्यक्रम आयोजित करने के निर्देश दिये हैं। आयोजन को लेकर शनिवार को नूतन उमावि में आयोजित बैठक को सम्बोधित करते हुए श्री मेवता ने कहा कि विद्यालयों में विद्यार्थियों की सहभागिता सुनिश्चित की जाए और कार्यक्रम के निर्देशों का पालन करते हुए गतिविधियां आयोजित की जायें। उन्होंने कार्यक्रम की तैयारियों एवं व्यवस्थाओं की जानकारी ली एवं जिला मुख्यालय के मुख्य समारोह को लेकर शहरी क्षेत्र के विद्यालयों के संस्था प्रधानों से चर्चा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिये। उन्होंने सभी मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारियों को ब्लॉक स्तर पर एवं विद्यालयों में विद्यालय स्तर पर कार्यक्रम आयोजित करने बाबत आवश्यक तैयारियां पूर्ण करने के निर्देश दिये।

जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक मुख्यालय मावजी खांट ने बताया कि गांधी जयन्ती के अवसर पर मुख्यालय पर सर्वधर्म प्रार्थना सभा का कार्यक्रम कुशलबाग मैदान में आयोजित होगा जिसमें शहरी क्षेत्र के कक्षा नवमी से बारहवीं के विद्यार्थी भाग लेंगे एवं गांधीजी की वेशभूषा में सार्थक संन्देश देने की तैयारियां की जा रही हैं। इसी तरह गांधी सप्ताह के तहत विविध आयोजन पूर्व जारी निर्देशानुसार होंगे। मुख्यालय स्थित कार्यक्रम के आयोजन को लेकर बांसवाड़ा ब्लाक के एसीबीओ नितिन त्रिवेदी एवं हितैष स्वर्णकार को व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिये गये हैं। मुख्यालय के समारोह व ब्लाक के आयोजनों में कक्षा नवमी से बारहवीं के विद्यार्थी भाग लेंगे एवं शेष कक्षाओं के विद्यार्थी विद्यालयों में आयोजित कार्यक्रमों में सहभागिता करेंगे।

एडीपीसी सुशील जैन ने जिले के विभिन्न ब्लाकों व विद्यालयों में जारी अभ्यास व तैयारियों से अवगत करवाया। एसीबीओ बांसवाड़ा ब्लाक नितिन त्रिवेदी, हितैष स्वर्णकार एवं कार्यक्रम अधिकारी भूपेश पण्डया ने नवीन निर्देशो पर प्रकाश डाला। बैठक में शामिल शहरी क्षेत्र के विद्यालयों के संस्था प्रधानों राजीव जुआ, श्रीमती माया सैमसन, विनीता पटेल, मनोज सिंघवी, उमावि नगर व बालिका चन्द्रपोल गेट विद्यालय के प्रतिनिधियों ने विद्यालय स्तर पर संचालित अभ्यास कार्यक्रमों व तैयारियों की जानकारी दी। संभागियों ने प्रभावी आयोजन करने का विश्वास दिलाया।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान कांग्रेस में संकट के बीच मायावती की पार्टी भी हुई एक्टिव

राजस्थान के भावी मुख्यमंत्रियों में सीपी जोशी, बीडी कल्ला और महेंद्रजीत सिंह मालवीया के नाम चर्चा में!

राजस्थान ब्राह्मण महासभा के डेली न्यूज लेटर का शुभारंभ, उपयोगी समाचार आज की जरूरत: पं. सुभाष पाराशर

राजस्थान: सीएम गहलोत की परेशानी बढ़ी, कांग्रेस अध्यक्ष पद की रेस से किए जा सकते हैं बाहर

अशोक गहलोत के चक्रव्यूह में उलझा राजस्थान के सीएम का पद, आलाकमान भी स्तब्ध

Leave a Reply