मशहूर एक्टर अन्नू कपूर हुए ठगी का शिकार, बैंक से निकले करीब 4 लाख रुपये

मशहूर एक्टर अन्नू कपूर हुए ठगी का शिकार, बैंक से निकले करीब 4 लाख रुपये

प्रेषित समय :11:17:24 AM / Sun, Oct 2nd, 2022

अन्नू कपूर जैसे मशहूर एक्टर ऑनलाइन ठगी का शिकार हो गये हैं. अन्नू कपूर के बैंक अकाउंट से ठगों ने 4 लाख 36 हजार रुपये निकाल लिए थे, हालांकि पुलिस की मदद से 3 लाख 8 हजार रुपये उन्हें वापस मिल गए हैं. पुलिस ने बताया कि एक्टर ने उनसे संपर्क करने के साथ-साथ उन बैंकों से भी संपर्क किया था, जिनमें पैसे ट्रांसफर हुए थे.

अन्नू कपूर से केवाईसी अपडेट करने के बहाने ठग ने बैंक अकाउंट से संबंधित जरूरी जानकारी हासिल कर ली थी. पुलिस की त्वरित कार्रवाई के चलते उन्हें उनके 3 लाख 8 हजार रुपये वापस मिल गए हैं.

ठग ने कथित तौर पर अपना नाम कृष्णकुमार रेड्डी बताया था और कहा था कि वह एचएसबीसी बैंक के मैन ब्रांच से बोल रहा था और एक्टर से कहा था कि उनके बैंक अकाउंट का केवाईसी अनिवार्य है और अगर ऐसा नहीं किया गया तो उनका अकाउंट बंद कर दिया जाएगा. अन्नू ने पूछा कि केवाईसी के लिए क्या किया जाना चाहिए, कृष्णकुमार रेड्डी नाम के मोबाइल यूजर ने उनसे कहा कि उन्हें अपना बैंक अकाउंट नंबर और अपने मोबाइल पर आए ओटीपी नंबर देना होगा.

ठग ने एक्टर का भरोसा जीता और उनका एचएसबीसी बैंक अकाउंट नंबर और उनके मोबाइल पर आया ओटीपी हासिल कर लिया. कुछ समय बाद, एक्टर के पास उनके मोबाइल पर एचएसबीसी बैंक के कस्टमर केयर से कॉल आया. उन्हें बताया गया कि उनके अकाउंट से छेड़छाड़ की गई है और कुल 4 लाख 36 हजार रुपये अकाउंट से निकल गए हैं. उनका अकाउंट बंद हो गया है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि बैंकों से संबंधित दोनों अकाउंट फ्रीज कर दिए गए हैं और अन्नू कपूर को 3 लाख 8 हजार रुपये वापस मिल गए हैं. आईपीसी और आईटी एक्ट के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है. ऑनलाइन ठगी करने वाले को गिरफ्तार करने का प्रयास किया जा रहा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply