अध्यक्ष पद के चुनाव के बीच कांग्रेस में बड़ा फेरबदल: पार्टी के तीन राष्ट्रीय प्रवक्ताओं ने दिया इस्तीफा

अध्यक्ष पद के चुनाव के बीच कांग्रेस में बड़ा फेरबदल: पार्टी के तीन राष्ट्रीय प्रवक्ताओं ने दिया इस्तीफा

प्रेषित समय :14:18:42 PM / Sun, Oct 2nd, 2022

दिल्ली. देश के प्रमुख राजनीतिक दल कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए होने वाले चुनाव के बीच कांग्रेस पार्टी के तीन राष्ट्रीय प्रवक्ताओं ने इस्तीफा दे दिया है. पार्टी नेता गौरव वल्लभ ने रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि हमारी अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के निर्देश पर, नए अध्यक्ष के निष्पक्ष चुनाव के लिए मैंने, दीपेंदर हुड्डा और सैय्यद नासिर हुसैन ने राष्ट्रीय प्रवक्ता पद से इस्तीफा दिया है, जिससे इस चुनाव को याद रखा जाए.

बताया जा रहा है कि इन तीनों को कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए मल्लिकार्जुन खडग़े के पक्ष में कैम्पेन की जिम्मेदारी सौंपी गई है. कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ रहे मल्लिकाजुर्न खडग़े ने कहा कि मैं हमेशा से उसूलों के लिए लड़ा. मैं फिर लडऩा चाहता हूं और उन्हीं उसूलों को लेकर आगे बढूंगा.

मल्लिकार्जुन खडग़े ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि जिस दिन मैंने अपना नामांकन दाखिल किया, मैंने उदयपुर में लिए गए पार्टी के एक व्यक्ति एक पद के फैसले के अनुरूप राज्यसभा में विपक्ष के नेता पद से इस्तीफा दे दिया.

उन्होंने कहा कि मैं आज आधिकारिक तौर पर कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष पद के लिए अपना अभियान शुरू करता हूं. आज गांधी जी और शास्त्री जी का जन्मदिन है, इसलिए मैंने यह दिन चुना है. एक ने देश को आजादी दिलाई और एक ने देश को सुरक्षित रखते हुए जय जवान, जय किसान का नारा दिया. इसलिए चुनाव प्रचार शुरू करने के लिए इससे बेहतर दिन नहीं हो सकता था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कांग्रेस अध्यक्ष की रेस में सबसे आगे खड़गे, दिग्विजय सिंह बन सकते हैं विपक्ष के नेता

प्रदीप द्विवेदीः कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव! गोदी मीडिया काहे हैरान-परेशान है?

एमपी में कमलनाथ के गढ़ में कांग्रेस की शिकस्त, 6 निकाय में से 4 पर बीजेपी, 2 पर कांग्रेस का कब्जा

मल्लिकार्जुन खडग़े ने दाखिल किया कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन, अब तीन नेता चुनाव मैदान में

पार्टी नेताओं एवं विधायकों पर सख्त हुआ कांग्रेस आलाकमान, बेवजह बयानबाजी पर लगाई रोक

Leave a Reply