बांसवाड़ा दैनिक न्यूज लेटर डॉ आरके मालोत ने जारी किया, कहा- बांसवाड़ावासियों के लिए उपयोगी साबित होगा!

बांसवाड़ा दैनिक न्यूज लेटर डॉ आरके मालोत ने जारी किया, कहा- बांसवाड़ावासियों के लिए उपयोगी साबित होगा!

प्रेषित समय :18:34:17 PM / Sat, Oct 1st, 2022

पल-पल इंडिया. यह एक संयोग ही है कि जहां आज देश में 5G की शुरूआत हुई, वहीं बांसवाड़ा में अपनी तरह का पहला दैनिक न्यूज लेटर जारी हुआ.
प्रमुख चिकित्सक और समाजसेवी डॉ आरके मालोत ने पल-पल इंडिया के बांसवाड़ा दैनिक न्यूज लेटर को जारी करते हुए कहा कि- यह बांसवाड़ावासियों के लिए उपयोगी साबित होगा.
उन्होंने कहा कि इससे कम-से-कम समय में बांसवाड़ावासियों के लिए जरूरी अधिक-से-अधिक जानकारी प्रतिदिन प्राप्त हो सकेगी.
पल-पल इंडिया के संपादकीय निदेशक प्रदीप द्विवेदी ने इस न्यूज लेटर के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि- इसमें बांसवाड़ावासियों के लिए ऐसे समाचार, जानकारियां आदि देने का प्रयास किया जाएगा, जो युवाओं, बुजुर्गों, महिलाओं आदि सभी के लिए उपयोगी हों.
इसमें बांसवाड़ा के लिए उपयोगी ज्योतिष और धर्मकर्म की विविध जानकारियां होगी जैसे- व्रत-त्योहार, शुभ मुहूर्त आदि.
आमतौर पर पंचांग उपलब्ध हैं, लेकिन इनमें दी गई जानकारियां दिल्ली, मुंबई आदि से संबंधित होती हैं, जहां का पंचांग बना होता है, जो बांसवाड़ावासियों के लिए उपयोगी नहीं होती हैं और बांसवाड़ा के लिए गलत भी होती हैं, क्योंकि सारी गणनाएं सूर्योदय-सूर्यास्त के सापेक्ष होती हैं, इसलिए यदि अभिजीत मुहूर्त का समय जो दिल्ली के पंचांग में दिया गया है वह बांसवाड़ा के लिए सही नहीं होगा, क्योंकि दोनों जगहों का सूर्योदय-सूर्यास्त का समय अलग-अलग होता है. इस न्यूज लेटर में बांसवाड़ा का पंचांग दिया जाएगा.
इसके अलावा बांसवाड़ावासियों के लिए उपयोगी महत्वपूर्ण नंबर, सेवाएं, सुविधाएं आदि जानकारी भी दी जाएगी.
इसमें बांसवाड़ा के बाजार की जानकारी भी होगी, ताकि शहर में रहनेवाले और जिले की विभिन्न जगहों से आनेवाले लोगों को आवश्यक सूचनाएं मिल सकें.
इसमें महिलाओं के लिए बहुउपयोगी जानकारियां दी जाएंगी, तो शिक्षा, रोजगार, स्वास्थ्य, पर्यटन आदि से संबंधित विविध जानकारियां भी होंगी.
बांसवाड़ा दैनिक न्यूज लेटर नियमितरूप से प्राप्त करने के इच्छुक व्यक्ति इस व्हाट्सएप मोबाइल नंबर- 8302755688 पर अपना संदेश भेज सकते हैं! 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

प्रधानमंत्री केंद्र से शत-प्रतिशत धनराशि दिलवा कर डूंगरपुर-बांसवाड़ा-रतलाम रेल लाईन परियोजना को पुनः शुरू करवाएँ!

दैनिक भास्कर, बांसवाड़ा के संपादक रहे अनुज खरे आजतक में....

सुभाष मेहता ने शुरू किया- बांसवाड़ा न्यूज चैनल!

डॉक्टर चिन्मय पंड्या का उद्बोधन बांसवाड़ा में

Leave a Reply