कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए खड़के- थरूर में सीधा मुकाबला, त्रिपाठी का नामांकन पत्र रद्द

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए खड़के- थरूर में सीधा मुकाबला, त्रिपाठी का नामांकन पत्र रद्द

प्रेषित समय :16:58:07 PM / Sat, Oct 1st, 2022

नई दिल्ली. कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए दाखिल नामांकन पत्रों की आज जांच की गई. जांच के बाद एक प्रत्याशी का नामांकन पत्र रद्द कर दिया गया. जिसके बाद मैदान में दो प्रत्याशी बचे हैं. यदि इन दोनों में कोई अपनी दावेदारी वापस नहीं लेते है तो 17 अक्टूबर को कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए मतदान होगा. जिसका नतीजा 19 अक्टूबर को सामने आएगा. इस बात की जानकारी कांग्रेस केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री ने दी.

कांग्रेस केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री ने शनिवार को बताया कि शुक्रवार को नामांकन दाखिल करने के आखिरी दिन कुल 20 फॉर्म भरे गए. आज इन स्क्रूटनी कमेटी ने इन नामांकन पत्रों की जांच की. जिसके बाद चार फॉर्म को रद्द किया गया. नामांकन फॉर्म को रद्द किए जाने के पीछे की वजह सिग्नेचर इश्यू है. 8 अक्टूबर तक नाम वापसी का तारीख निर्धारित है. इसके बाद तस्वीर साफ होगी. मधुसूदन मिस्त्री ने बताया कि इन दोनों में यदि कोई अपना नाम वापस नहीं लेता है तो 17 अक्टूबर को वोटिंग होगी.

लास्ट टाइम हुई थी मल्लिकार्जुन खडग़े की इंट्री

चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री ने मल्लिकार्जुन खडग़े और शशि थरूर का नाम लेते हुए बताया कि अभी कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में ये दोनों प्रत्याशी हैं. जाहिर है कि इन दोनों में किसी ने अपनी दावेदारी वापस नहीं ली तो इन्हीं दोनों के बीच चुनाव होगा. मालूम हो कि शशि थरूर का कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लडऩा पहले से तय था. अध्यक्ष पद की रेस में राज्यसभा के नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े की लास्ट टाइम इंट्री हुई थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

WCREU का संघर्ष रंग लाया, इंदौर-नई दिल्ली-इंदौर ट्रेन का वर्किंग दिल्ली तक कोटा के टिकट चैकिंग स्टाफ को मिला

गहलोत को दिल्ली दरबार से क्लीनचिट, पायलट के लिए हो सकती है खुशखबरी

आप नेताओं को दिल्ली हाईकोर्ट ने दिया सोशल मीडिया से एलजी के खिलाफ कंटेंट हटाने का आदेश

नई दिल्ली. मशहूर हस्तियों के पास अन्य सभी नागरिकों की तरह अधिकार हैं

दिल्ली-एनसीआर में अब सिंगल प्वॉइंट कराधान लागू, अब बिना किसी परेशानी के कर सकेंगे यात्रा

Leave a Reply