जबलपुर में शातिर चोर गिरोह के 3 सदस्य गिरफ्तार, 9 चोरियों का खुलासा, 7 लाख रुपए के सोने-चांदी के जेवर, वाहन बरामद

जबलपुर में शातिर चोर गिरोह के 3 सदस्य गिरफ्तार, 9 चोरियों का खुलासा, 7 लाख रुपए के सोने-चांदी के जेवर, वाहन बरामद

प्रेषित समय :17:19:05 PM / Sat, Oct 1st, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर में माढ़ोताल पुलिस ने शातिर चोर गिरोह के तीन सदस्यों को कचरा प्लांट के पास से गिरफ्तार किया है. जिन्होने पूछताछ में शहर के विभिन्न क्षेत्रों से 9 नकबजनी व वाहन चोरी की वारदातें करना स्वीकार किया है. चोरों के कब्जे से पुलिस ने 7 लाख रुपए का माल बरामद किया है. पुलिस अब आरोपियों से शहर में हुई अन्य चोरी की वारदातों के संबंध में पूछताछ करने में जुटी है. इस आशय की जानकारी एएसपी समर वर्मा ने पत्रकारों को कंट्रोल रुम में चर्चा में दी है.

एएसपी क्राइम ब्रांच समर वर्मा ने चर्चा में आगे बताया कि ग्रीन सिटी कचरा प्लांट के पास रहवासी कालोनी में तीन युवक संदिग्ध हालात में घूम रहे है. इस बात की खबर मिलते ही क्राइम ब्रांच व माढ़ोताल थाना पुलिस की टीम पहुंच गई. जिन्हे देख तीनों युवक भाग निकले, पीछा करते हुए तीनों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. थाना लाकर युवकों से पूछताछ की तो उन्होने शहर में चोरी की वारदातें करना स्वीकार लिया. पुलिस को पूछताछ में तीनों आरोपियों ने विजय नगर, माढ़ोताल, मदनमहल, भेड़ाघाट क्षेत्र में सूने घरों के ताले तोड़कर चोरी व वाहन चोरी की वारदातें करना स्वीकारा. पुलिस ने तीनों आरोपियों के कब्जे से करीब 7 लाख रुपए कीमत के सोने, चांदी के जेवर, इलेक्ट्रानिक्स सामान, मोटर साइकलें बरामद की है. एएसपी श्री वर्मा का कहना है कि आरोपियों से पूछताछ में और भी चोरी की वारदातों के खुलासा होने की संभावना है.

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी-
-अकुंश उर्फ अंशुल पिता गोविंद प्रसाद बर्मन उम्र 23 वर्ष निवासी बजरंग नगर दुर्गा स्वीट्स के पीछे  माढ़ोताल  
-अमर उर्फ अमृत पिता गोविंद प्रसाद बर्मन उम्र 34 वर्ष निवासी बजरंग नगर दुर्गा स्वीट्स के पीछे  माढ़ोताल  
-अजय उर्फ गणेश पिता धन्नू लाल उर्फ धनीराम पटेल उम्र 40 वर्ष निवासी ग्राम अमखेरा बबलू किराना गोहलपुर  

इन क्षेत्रों में की है चोरी की वारदातें-
पुलिस अधिकारियों की माने तो शातिर बदमाशों ने जबलपुर के माढ़ोताल, विजय नगर, मदनमहल व भेड़ाघाट क्षेत्र में 9 नकबजनी व वाहन चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया है. गौरतलब है कि तीनों आरोपी के विरूद्ध पूर्व सेें थाना माढ़ोताल, गढ़ा, खितौला, गोसलपुर में अपराध पंजीबद्ध है. आरोपी अंकुश बर्मन का थाना गोसलपुर में वर्ष 2015 से स्थाई वांरट लंबित था जिसमें भी विधिवत गिरफ्तारी की गयी है.

आरोपियों से बरामद किया गया सामान-
बरामद किया गया माल-
-70 ग्राम सोने के जेवर
-530 ग्राम चांदी के जेवर
-बेनटेक्स के जेवर
-एक एलईडी, मोबाइल फोन,
-मोटर साइकल क्रमांक एमपी 20 एनटी 5271, एमपी 49 बीए 0916 व एमपी  20 एनएफ 8101 बरामद की है.

चोर गिरोह के सदस्यों को पकडऩे में इनकी रही सराहनीय भूमिका-
चोर गिरोह के सदस्यों को पकडऩे में थाना प्रभारी माढ़ोताल श्रीमति रीना पांडे शर्मा, एसआई नीलेश पोर्ते, एएसआई बसोरीलाल धुर्वे, आरक्षक शशिप्रकाश, नरेन्द्र पाल, क्राइम ब्रांच के एएसआई धनंजय सिंह, राजेश बिलोहा, प्रधान आरक्षक ब्रजेन्द्र कंसाना, आरक्षक मोहित उपाध्याय, वीरेन्द्र सिंह, मुकुल गौतम, पुलिस लाईन में पदस्थ एएसआई राजेश शुक्ला, विजय शुक्ला, रमाकांत मिश्रा, प्रधान आरक्षक ज्ञानेन्द्र पाठक, आनंद तिवारी, अजय यादव एवं सायबर सेल के आरक्षक आदित्य परस्ते, दीपक मिश्रा की सराहनीय भूमिका रही.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर और सागर ईओडब्ल्यू की टीम ने एक साथ पांच स्थानों पर दी दबिश, तीन मामलों में चल रही है सर्च कार्यवाही

वकील के सुसाइड पर जबलपुर में जमकर बवाल, हाईकोर्ट में तोडफ़ोड़, शव रखकर प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

Alliance Air की इंदौर-बिलासपुर 3, इंदौर-जबलपुर व ग्वालियर फ्लाइट 4 अक्टूबर से शुरू हो रही

जबलपुर: रेप के आरोपी टीआई के केस की सुनवाई के दौरान हुआ विवाद, वकील ने की आत्महत्या, गुस्साए वकीलों ने की हाईकोर्ट में तोडफ़ोड़़

जबलपुर: ईसाई धर्मगुरु बिशप को झटका, 11 अक्टूबर तक जेल में रहना होगा, हाईकोर्ट में EOW ने किया जमानत का विरोध

Leave a Reply