जानें ज्योतिष आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया से अक्टूबर 2022 का मासिक राशिफल

जानें ज्योतिष आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया से अक्टूबर 2022 का मासिक राशिफल

प्रेषित समय :21:46:22 PM / Fri, Sep 30th, 2022

मेष राशि:- अप्रत्‍याशित लाभ का प्रबल योग है.

माह के शुरुआती दिनों में आपको व्‍यवसाय में अप्रत्‍याशित लाभ होने का योग है. अपनी इच्छाओं पर नियंत्रण रखें. अनावश्यक खर्च होने की संभावना है. अपने व्यवहार को अच्छा बनाए रखें. कार्यक्षेत्र आदि में सोच-समझकर बात करें, अन्यथा लाभ की जगह हानि भी हो सकती है. स्वास्थ्य की दृष्टि से यह माह अधिकांशतः सकारात्मक रहेगा. इष्ट-मित्रों को यथासंभव सुख-सहयोग प्राप्त होता रहेगा. छोटी यात्राओं के अधिक योग बनेंगे. अपने साहस एवं पराक्रम को कम न होने दें. रचनात्मक और धार्मिक कार्यों के प्रति अभिरुचि कुछ कम हो सकती है.

वृष राशि:- यात्राओं में सावधानी जरूर बरतें,

इस माह में आपके लिए सामान्य लाभ एवं उन्नति दायक होने की संभावना अधिक है. कार्यक्षेत्र में कुछ संघर्ष के बाद सफलता प्राप्त होगी. अपने विवेक से सोच-समझकर निर्णय लें. लंबी दूरी की यात्राओं में सावधानी रखें. विशेष रूप से स्वास्थ्य के संबंध में सतर्कता रखें. हृदय में परोपकार की भावना उत्पन्न होगी. विदेश यात्रा आदि होने की संभावना है. आर्थिक क्षेत्र में जमा धन का सही उपयोग करें. अन्यथा लाभ की जगह हानि हो सकती है. परिवार में सदस्यों का व्यवहार सहयोगात्मक बना रहेगा.

मिथुन राशि:- कार्यक्षेत्र में सतर्कता जरूर बरतें,

यह माह आपके लिए अधिकांशतः सुख एवं लाभकारक रहेगा. कार्यक्षेत्र के विस्तार की योजना बनेगी. आप अपनी क्षमता के अनुसार सफल भी हो जाऐंगे. समय एवं परिस्थितियों को ध्यान में रखकर निर्णय लेना लाभदायक रहेगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से यह माह सामान्यतः अच्छा रहेगा. माह के मध्य में किसी लंबी दूरी की यात्रा के योग बनेंगे. आर्थिक क्षेत्र में सोच-समझ कर पूंजी-निवेश आदि करें. अनावश्यक धन खर्च होने की संभावना है. शत्रु वृद्धि के योग भी बन रहें हैं, अतः सतर्क रहें.

कर्क राशि:- अधूरा कार्य पूरा होने का योग है.

यह माह आपके लिए अधिकांशतः शुभदायी रहेगा. माह के पूर्वार्द्ध में कार्यक्षेत्र में उन्नति व लाभ के योग बनेंगे, मन में उत्साह बढ़ेगा. लंबे समय से रुका हुआ कार्य सिद्ध होने की संभावना है. अधिक भावुकता से बचें. महत्वपूर्ण कार्यों में सोच-समझकर निर्णय लेना फायदेमंद रहेगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से यह माह अधिक सकारात्मक नहीं है. स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां हो सकती हैं. अपने धैर्य एवं पराक्रम को कम न होने दें. भूमि, भवन, वाहन आदि सम्पत्ति के क्रय-विक्रय के लिए यह माह सामान्य रूप से शुभ रहेगा.

सिंह राशि:- महत्‍वपूर्ण निर्णय लेने से बचें,

ग्रह-गोचर के अनुसार यह माह आपके लिए विशेष लाभ एवं उन्नतिदायक होने की संभावना कम है. कार्यक्षेत्र में अधिक सावधानीपूर्वक कार्य करने की आवश्यकता है. संघर्ष के बाद सफलता प्राप्ति के योग बन रहे हैं. स्वास्थ्य की दृष्टि से यह माह सामान्य रूप से अच्छा रहेगा. फिर भी स्वास्‍थ्‍य पर अधिक ध्यान दें, लापरवाही न बरतें. आवेश में आकर कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय न लें. आर्थिक लाभ की दृष्टि से यह माह उतार-चढ़ाव वाला रहेगा, धन के लेन-देन में अत्यधिक सावधानी रखें.

कन्या राशि:- मतभेद हो सकते हैं.
यह माह आपके लिए मिश्रित फलदायक रहेगा.कार्यक्षेत्र में अधिक सतर्कता एवं परिश्रम से कार्य करना पड़ेगा. माह का उत्तरार्द्ध पूर्वार्द्ध की अपेक्षा अधिक लाभ एवं उन्नतिदायक रहेगा. विरोधियों के समक्ष अपनी कमजोरियों को उजागर न होने दें, अन्यथा वे लाभ उठा सकते हैं. उदर विकार, जोड़ों में दर्द एवं आंखों से संबंधित बीमारी आदि होने की संभावना है. आय के साथ व्यय भी उसी अनुपात में होगा, अतः अनावश्यक व्यय पर नियंत्रण रखें. परिवार में सदस्यों के साथ घरेलू समस्याओं को लेकर कुछ मतभेद उभरेंगे.

तुला राशि:- बहकावे में न आएं
इस माह में आपको नौकरी संबंधित इंटरव्‍यू में लाभ मिल सकता है. व्‍यवसाय में हैं तो आपको इस माह नए निवेश के मौके मिलते रहेंगे. संतान की ओर से सुखद समाचार मिलेगा. कुटुंब के सदस्यों का स्नेह सहयोग प्राप्त होता रहेगा. विवाह के प्रबल योग बनेंगे. हो सकता है कि आप जिससे विवाह करना चाहें उसी से आपका रिश्‍ता तय हो जाए. सेहत के मामले में यह महीना आपके हक में है. पूर्ण रूप से फिट महसूस करेंगे. यदि नेत्र संबंधी कोई समस्‍या है तो इस माह आपको इसमें भी राहत मिलेगी.

वृश्चिक राशि:- बिना सोचे-समझें मित्रता न करें.

यह माह आपके लिए अधिकांशतः लाभ एवं सुखकारक रहेगा. आप अपने पराक्रम एवं अच्छी सूझ-बूझ से कार्यक्षेत्र में उन्नति करने में सफल होंगे. अपनी सद्भावनाओं का आदर करें. लेकिन शत्रुपक्ष के साथ बिना सोचे-समझें मित्रता न करें. अपने पर भरोसा रखें, उन्नति अवश्य होगी. स्वास्थ्य की दृष्टि से यह माह सामान्य रहेगा. सिर दर्द एवं रक्त से संबंधित बीमारियों के प्रति सावधान रहें. वाहन आदि नियंत्रित होकर चलाएं. किसी प्रमुख धार्मिक स्थल की यात्रा के योग बनेंगे. धार्मिक कार्यों के प्रति मन में अभिरूचि बढ़ेगी.

धनु राशि:- आर्थिक स्थिति बेहतर होने का योग,

यह माह आपके लिए अधिकांशतः शुभ एवं उन्नतिदायक रहेगा. अपनी आवश्यकताओं के अनुरूप कार्य करने का प्रयास करें. कार्यक्षेत्र में सकारात्मक तीरके से परिश्रम करें, लाभ होगा. खुद पर विश्वास रखें, अन्य लोगों के बहकावे में न आएं. अपनी सूझ-बूझ से महत्वपूर्ण कार्यों में निर्णय लें. इष्ट मित्रों के प्रति मन में चिंता रहेगी. स्वास्थ्य की दृष्टि से यह माह सामान्य सुखदायी रहेगा. यदा-कदा परेशानियां हो सकती हैं. स्वास्थ्य का हर संभव ध्यान रखें. माह के पूर्वार्द्ध की अपेक्षा माह के उत्तरार्द्ध में आर्थिक स्थिति अधिक अच्छी रहेगी. पूर्व में रुका हुआ धन आदि प्राप्त हो सकता है.

मकर राशि:- अति भावुकता से बचें,

ग्रह गोचर के अनुसार इस माह के अधिक सकारात्मक होने की संभावना कम है. कार्यक्षेत्र में अधिक संघर्ष तथा परिश्रम करने के बाद उन्नति व लाभ होने के योग बनेंगे. मास के पूर्वार्द्ध की तुलना में मास के उत्तरार्द्ध में कुछ सकारात्मक कार्य होने की संभावना है. अधिक भावुकता से बचें, सोच-समझकर कोई बड़ा निर्णय लें. अपनी महत्वकांक्षाओं पर नियंत्रण रखें. स्वास्थ्य की दृष्टि से यह माह विशेष अच्छा नहीं रहेगा. स्वास्थ्य संबंधी छोटी-मोटी समस्याएं हो सकती हैं. पारिवारिक दायित्वों के प्रति सचेत रहें. परिवार में घरेलु मामलों को लेकर कुछ मतभेद अवश्य हो सकते हैं, उन्हें अधिक न बढ़ने दें.

कुम्भ राशि:- जल्‍दबाजी में निर्णय लेने से बचें,

यह माह आपके लिए मिश्रित फलदायक रहेगा. कार्यक्षेत्र में अधिक परिश्रम करने के बाद ही लाभ एवं उन्नति की संभावना है. माह के उत्तरार्द्ध की अपेक्षा पूर्वार्द्ध अधिक सकारात्मक रहेगा. शत्रु पक्ष को अपनी कमजोरियों का पता न लगने दें, वे आपकी कमजोरियों का लाभ उठाने का प्रयास कर सकते हैं. इष्ट मित्रों का अधिक सहयोग प्राप्त होने की संभावना कम है. अधिक भावुकतावश जल्दबाजी में कोई बड़ा निर्णय न लें. स्वास्थ्य दृष्टि से यह मास अधिकांशतः अच्छा रहेगा, धार्मिक कृत्यों में रुचि बढ़ेगी. आर्थिक पक्ष को मजबूत करने के लिए योजनाबद्ध रूप से कार्य करने से सफलता प्राप्त होगी.

मीन राशि:- पूजा पाठ से मिलेगा लाभ,

इस माह का पूर्वार्द्ध आपके लिए उत्तरार्द्ध की अपेक्षा अधिक लाभप्रद एवं सुखदायी होगा. अपनी सूझ-बूझ के बल पर आप कार्यक्षेत्र में उन्नति करने में सफल होंगे. अधिक भावुकता में आकर कोई बड़ा निर्णय न लें. ईश्वर की कृपा होगी तथा किसी के सलाह या पूजा पाठ कर ने या करवाने से भी विशेष लाभ प्राप्त होगा इष्ट-मित्रों के साथ तालमेल बनाए रखें. आपस में मतभेद आदि उभर सकते हैं, यथासम्भव बचने का प्रयास करें. स्वास्थ्य की दृष्टि से यह मास अधिकांशतः शुभ रहेगा. किसी लंबी दूरी की यात्रा के योग बनेंगे. अत्‍यधिक महत्वाकांक्षा के कारण परेशानियां और बढ़ सकती हैं. बेहतर होगा खुद पर नियंत्रण रखें.

यदि आप अपनी किसी समस्या के लिए आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया (ज्योतिष विशेषज्ञ) नि:शुल्क ज्योतिषीय सलाह चाहें तो वाट्सएप नम्बर 9131366453 पर सम्पर्क कर सकते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जन्म कुंडली कौन-सा ग्रह किस स्थिति में हो तो उसका क्या फल मिलता है!

जन्मकुंडली के चतुर्थ भाव में स्थित शनिदेव का फल

कुंडली के दूसरे घर में ग्रहों के प्रभाव

दिल दौरा पड़ने के जन्मकुंडली अनुसार कुछ कारण

कुंडली में हंस महापुरुष योग बना देता है जातक को प्रसिद्ध और ज्ञानी

Leave a Reply