WCREU का संघर्ष रंग लाया, इंदौर-नई दिल्ली-इंदौर ट्रेन का वर्किंग दिल्ली तक कोटा के टिकट चैकिंग स्टाफ को मिला

WCREU का संघर्ष रंग लाया, इंदौर-नई दिल्ली-इंदौर ट्रेन का वर्किंग दिल्ली तक कोटा के टिकट चैकिंग स्टाफ को मिला

प्रेषित समय :19:56:54 PM / Fri, Sep 30th, 2022

कोटा. वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्पलाईज यूनियन (डबलूसीआरईयू) के लगातार संघर्ष के परिणाम स्वरूप गाड़ी सं. 20957/20958 इंदौर-नई दिल्ली-इंदौर का वर्किंग कोटा-नई दिल्ली-कोटा के मध्य अब कोटा मंडल के टिकट चैकिंग स्टाफ द्वारा किया जायेगा.

सहायक मंडल सचिव नरेश मालव ने बताया कि पश्चिम रेलवे द्वारा एकपक्षीय आदेश जारी करते हुए इस गाड़ी का वर्किंग इन्दौर से नई दिल्ली तक पश्चिम रेलवे के टिकट चैकिंग स्टाफ को आवंटित कर दिया गया था, जिससे कोटा मंडल के स्टाफ में व्यापक रोष व्याप्त था. गाड़ी के शुभारंभ से दिनांक 24.08.2022 से टिकट चैकिंग स्टाफ यूनियन के नेतृत्व में गाड़ी के प्रत्येक फेरे पर जोरदार विरोध प्रदर्शन कर इस गाड़ी का वर्किंग कोटा मंडल के टिकट चैकिंग स्टाफ को देने की मांग कर रहा था. पश्चिम मध्य रेलवे मुख्यालय ने इस विषय पर दिनांक 15/16 सितम्बर को पश्चिम रेलवे के प्रशासन एवं यूनियन के साथ मसले का समाधान करने के लिये मीटिंग हुई थी जिसमें भी कोई हल नहीं निकला तथा टिकट चैकिंग स्टाफ का रोष लगातार बढ़ने लगा एवं यूनियन ने प्रशासन को स्पष्ट शब्दों में आगाह किया कि कोटा मंडल के स्टाफ के साथ इस प्रकार का अन्याय यूनियन बर्दाश्त नहीं करेगी.

मुख्यालय पीएनएम में महामंत्री का. गालव ने रखा पक्ष

दिनांक 28/29 सितम्बर 2022 को जबलपुर में सम्पन्न हुई यूनियन की मुख्यालय स्तर की स्थाई वार्ता तंत्र की मीटिंग (पीएनएम) में यूनियन के महामंत्री कॉमरेड मुकेश गालव तथा मंडल उपाध्यक्ष अजय शर्मा ने पूर्ण तथ्यों के साथ कोटा मंडल के स्टाफ का पक्ष महाप्रबंधक एवं पीसीओएम एवं पीसीसीएम के समक्ष रखा तथा इस गाड़ी का वर्किंग कोटा मंडल के चैकिंग स्टाफ को तत्काल आवंटित करने की मांग रखी, जिसके परिणामस्वरूप मुख्यालय ने यूनियन की मांग पर संज्ञान लेकर आज शुक्रवार 30 सितम्बर को इस गाड़ी का वर्किंग कोटा मंडल के टिकट चेकिंग स्टाफ द्वारा कोटा नई दिल्ली कोटा के मध्य करने के आदेश जारी कर दिये, जिससे कोटा मंडल के समस्त टिकट चैकिंग स्टाफ को जायज हक मिलने पर हर्ष की लहर दौड़ गई.

टिकट चैकिंग स्टाफ ने महामंत्री का किया स्वागत, जताया आभार

टिकट चेकिंग स्टाफ ने अपने अधिकार एवं हक की ऐतिहासिक जीत पर यूनियन के महामंत्री कॉमरेड मुकेश गालव जी का माला पहनाकर आभार व्यक्त किया. साथ ही यूनियन की मांग पर जायज निर्णय लेने के लिए महाप्रबंधक एवं मुख्यालय तथा मंडल के अधिकारियों का भी आभार व्यक्त किया. इस अवसर पर टिकट चैकिंग स्टाफ के कॉमरेड राजमल शर्मा, बी.डी.रज्जक, प्रेम सिंह मीणा, सुरेश बैरवा, अशोक मीणा, काबुल सिंह, राजेश मिश्रा, बृजेश सिसोदिया, गिरिश पाण्डेय, वेणू गोपाल, गणेश सिंह, जसप्रीत, सहित सैंकड़ों टिकट चैकिंग स्टाफ मुख्य रूप से उपस्थित रहे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रेलवे ने डबल क‍िए प्‍लेटफॉर्म ट‍िकट के दाम, कल से जेब पर पड़ेगा इतना असर

सेंट्रल रेलवे के प्रिंसिपल चीफ मैकेनिकल इंजीनियर रिश्वत वसूलने रखे थे दो कर्मचारी, सीबीआई ने किया गिरफ्तार, मिली इतनी संपत्ति

रेलवे कर्मचारियों को केंद्र ने दशहरे से पहले 78 दिन के बोनस को दी मंजूरी, मिलेगी इतनी राशि

सीबीआई ने रिश्वत लेते मध्य रेलवे के पीसीएमई सहित तीन को रंगे हाथों पकड़ा

रेलवे एम्पलाइज को-आपरेटिव बैंक जयपुर रेल कर्मचारियों को लोन की ब्याज दर घटाई

Leave a Reply