वकील के सुसाइड पर जबलपुर में जमकर बवाल, हाईकोर्ट में तोडफ़ोड़, शव रखकर प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

वकील के सुसाइड पर जबलपुर में जमकर बवाल, हाईकोर्ट में तोडफ़ोड़, शव रखकर प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

प्रेषित समय :19:37:20 PM / Fri, Sep 30th, 2022

जबलपुर. जबलपुर हाईकोर्ट के एक वकील के आत्महत्या करने पर जमकर बवाल मच गया. आक्रोशित वकीलों ने शव रखकर प्रदर्शन किया. साथ ही हाईकोर्ट में वकीलों के चैंबर में तोडफ़ोड़ की और आग लगा दी. वकीलों ने धरना प्रदर्शन भी किया. पुलिस ने हालात पर काबू पाने के लिए वकीलों पर लाठीचार्ज कर दिया. दरअसल रेप के आरोपी टीआई के केस की सुनवाई के दौरान दोनों पक्षों के वकीलों में विवाद हो गया था. जिसके बाद वकील अनुराग साहू ने घर जाकर फांसी लगा ली थी. फिलहाल वकीलों से बातचीत कर पुलिस शव पोस्टमॉर्टम के लिए ले गई है. इस पूरे बवाल के बाद वकीलों ने बैठक की. उन्होंने इस मामले में सीबीआई से जांच की मांग की. साथ ही शनिवार को कोर्ट में काम नहीं करने का ऐलान किया है.

शुक्रवार को रेप के आरोपी पुलिस अफसर संदीप अयाची की जमानत के मामले में जस्टिस संजय द्विवेदी की कोर्ट में सुनवाई हुई. पीडि़त पक्ष की ओर से वकील अनुराग साहू (40) पैरवी कर रहे थे. वहीं आरोपी पुलिस अफसर की ओर से वकील मनीष दत्त पैरवी कर रहे थे. सुनवाई के दौरान ही दोनों वकीलों में व्यक्तिगत बहसबाजी हो गई. जिसके बाद वकील अनुराग साहू घर पहुंचे और फंदे पर झूल गए.

शव लेकर हाई कोर्ट पहुंचे वकील

जानकारी मिलते ही वकील अनुराग का शव लेकर हाई कोर्ट पहुंच गए. यहां उन्होंने हंगामा शुरू कर दिया. आक्रोशित वकीलों ने कोर्ट में तोडफ़ोड़ शुरू कर दी. सुरक्षा अधिकारी से भी हाथापाई की. साथ ही वकील कोर्ट में ही धरने पर बैठ गए.

लाठीचार्ज और आगजनी

हाईकोर्ट में स्थिति को संभालने के लिए पुलिस ने वकीलों पर लाठीचार्ज किया. प्रदर्शनकारी वकीलों ने अधिवक्ता मनीष दत्त के चैंबर समेत दूसरे वकीलों के चैंबर में भी आग लगा दी. तोडफ़ोड़ भी कर दी. मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी को भी वकीलों ने लौटा दिया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर: ईसाई धर्मगुरु बिशप को झटका, 11 अक्टूबर तक जेल में रहना होगा, हाईकोर्ट में EOW ने किया जमानत का विरोध

जबलपुर सेन्ट्रल जेल में कैदियों ने बनाई दुर्गा प्रतिमाएं, 800 ने उपवास रखा..!

जबलपुर में खमरिया फैक्टरी अग्नि-हादसा: पिघले बारुद को ट्रे में रखते वक्त भड़की आग, 6 कर्मचारी झुलसे, 2 कर्मी जलते हुए बाहर निकले

जबलपुर नगर निगम में सीधी भर्ती जारी रहेगी: हाईकोर्ट ने प्रमुख सचिव, आयुक्त को जवाब पेश करने दिए निर्देश

जबलपुर में अवैध संबंधों के चलते पत्नी के प्रेमी की नृशंस हत्या..!

Leave a Reply